रमज़ान के साथ सेना के बंधन ख़त्म, आतंकियों पर होगी कार्यवाई…

केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में रमजान माह में सैन्य कार्यवाई पर रोक लगा दी थी जो अब हटा दी गई है. और अब पाक को सबक सिखाने के सेना का ऑपरेशन ऑलआउट फिर आरम्भ किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने आतंकियों द्वारा जारी हिंसा को देखते हुए एकतरफा संघर्षविराम को ख़त्म करने का  निर्णय लिया था.

पुरे रमजान में कुल 62 हमले पाक की ओर से किया गए है. इस संघर्ष विराम की देश भर में निंदा की गई थी क्योकि जम्मू कश्मीर सरकार के निवेदन पर किया गया सीजफायर केवल भारत की ओर से जारी रहा. इस दौरान पाकिस्तान ने लगातार अपनी ओर से हमले जारी रखे. जिसमे सेना के जवान शहीद होते गए ओर आम अवाम को भी तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.

आतंकियों ने जम्मू के एक वरिष्ठ पत्रकार की हत्या कर दी और एक सेना के जवान जो की ईद के लाइट घर लौट रहा था को भी अगुआ कर मर डाला है. इन सब घटना को देखते हुए सरकार ने सभी सैन्य ऑपरेशन फिर से लागु करने का एलान किया है. सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना पाक को सबक सिखाने के लिए ठोस कार्यवाई कर सकती है ताकि पिछले माह में की गई गुस्ताखियों की माकूल सजा दी जा सके क्यों की सीजफायर को भारत की मज़बूरी करार दिया था. 

You May Also Like

English News