रवि शास्त्री के बाद अब वेंकटेश प्रसाद हो सकते हैं भारत के कोच, पद के लिए किया अप्लाई…

भारतीय टीम के कोच पद की दौड़ में अब एक और नाम जुड़ गया है. पूर्व खिलाड़ी वेकेंटेश प्रसाद ने भी कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है. वेकेंटेश प्रसाद अभी जूनियर इंडिया टीम के चीफ सेलेक्टर हैं. हाल ही में पूर्व डॉयरेक्टर रवि शास्त्री ने भी कोच पद के लिए अप्लाई किया है. आपको बता दें कि वेकेंटेश प्रसाद ने भारतीय टीम के लिए 33 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेले हैं. अब कोच पद की रेस में वेकेंटेश प्रसाद, रवि शास्त्री, लालचंद राजपूत, डोडा नरेश जैसे अन्य बड़े नाम रेस में हैं.

रवि शास्त्री के बाद अब वेंकटेश प्रसाद हो सकते हैं भारत के कोच, पद के लिए किया अप्लाई...

शास्त्री को सचिन ने मनाया…

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने भी भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन दे दिया है और अब खबरें आ रहीं हैं कि शास्त्री को भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आवेदन देने के लिए राजी किया. सचिन तेंदुलकर के कहने पर ही शास्त्री ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक शास्त्री और सचिन दोनों ही लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं. लंदन में सचिन ने शास्त्री से बातचीत की और उन्हें आवेदन देने के लिए राजी किया.

सीएसी के 3 सदस्यों में से एक सचिन का मानना है कि भारत के कप्तान विराट कोहली भी शास्त्री को बतौर कोच देखना चाहते हैं और दोनों के बीच अच्छे रिश्ते भी हैं. ऐसे में सचिन ने शास्त्री से बातचीत कर उन्हें आवेदन देने के लिए राजी किया.

2016 में जब सीएसी ने अनिल कुंबले को कोच चुना था, तब भी सचिन तेंदुलकर के अलावा सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य थे, तब टीम के डायरेक्टर रह चुके शास्त्री का कोच बनना तय माना जा रहा था, लेकिन अनिल कुंबले की ऐंट्री ने सारे समीकरण बदल दिए. तेंदुलकर ने तब भी शास्त्री का पक्ष लिया था और कहा था कि टीम भी उनके साथ खुश है और उन्हें ही टीम का कोच नियुक्त करना चाहिए, लेकिन उस वक्त सौरव गांगुली ने अनिल कुंबले को तरजीह दी.

 

You May Also Like

English News