रवि शास्त्री के हेड कोच बनने से BCCI को होगी करोड़ों की बचत…

टीम इंडिया के नए हेड कोच बने रवि शास्त्री की सैलरी का निर्णय बीसीसीआई द्वारा गठित चार सदस्यीय पैनल करेगा। बीसीसीआई के इस पैनल में बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, सीईओ राहुल जौहरी और प्रशासनिक समिति की सदस्य डायना इडूल्जी हैं। रवि शास्त्री के हेड कोच बनने से BCCI को होगी करोड़ों की बचत...भाला फेंकने वाली राजेश्वरी रातों रात बनीं क्रिकेट की सुपर स्टार, जानिए 10 फैक्ट्स…

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक शास्त्री को कोच पद के लिए फीस 7 करोड़ रुपये सालाना दिए जाएंगे। अनिल कुंबले को सालाना 9 करोड़ बतौर फीस दिए गए। यह फीस ग्रेड ए प्लेयर की सालाना फीस के बराबर है। जो किसी भी कोच को दी जाने वाली मोटी फीस थी। 

सीओए ने मंगलवार को अपनी मीटिंग में रवि शास्त्री के चयन को हरी झंडी दिखा दी थी। इसके बाद शनिवार को कमेटी ने जहीर खान और राहुल द्रविड़ की नियुक्ति पर रोक लगा दी। इसपर अब समिति 22 जुलाई पर फैसला लेगी। 

कहा ये भी जा रहा है कि सीओए इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि शास्त्री को कप्तान विराट कोहली का समर्थन हासिल था। ऐसे में शास्त्री ने अपना सपोर्ट स्टाफ चुनने का अधिकार मांगा है। इसके लिए शास्त्री 19 जुलाई को सीओए के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे और अपने सपोर्ट स्टाफ और उनकी फीस के बारे में चर्चा करेंगे।

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने शनिवार को कहा, कोचिंग टीम के तीन सदस्य बेहद महत्वपूर्ण है। इसमें कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इन्ट्रेस्ट की जांच करनी है। सलाहकार समिति ने केवल नामों की सिफारिश की है। वह नियुक्ति नहीं है। द्रविड़ और जहीर की नियुक्ति हेड कोच से सलाह के बाद ही हो सकेगी। 

You May Also Like

English News