रहस्यों से भरपूर हैं ये जगहें

बहुत से लोगों को एडवेंचर वाली जगहों पर घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है. इसलिए वो हमेशा नई और रोमांच से भरपूर जगहों पर जाना पसंद करते हैं. दुनिया में बहुत सारे ऐसे ट्रेवलिंग प्लेस हैं जो देखने में खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत खतरनाक भी हैं. पर जिन लोगों को एंडवेंचर का शौक होता है वो ऐसी खतरनाक वाली जगहों पर जाने से भी नहीं डरते हैं और हमेशा कुछ अलग तरह का अनुभव पाना चाहते हैं, जो उन्हें पहले कभी न मिला हो. आज हम आपको दुनिया में मौजूद कुछ ऐसे खतरनाक मगर दिलचस्प जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां पर इंसान का जाना मना है. बहुत से लोगों को एडवेंचर वाली जगहों पर घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है. इसलिए वो हमेशा नई और रोमांच से भरपूर जगहों पर जाना पसंद करते हैं. दुनिया में बहुत सारे ऐसे ट्रेवलिंग प्लेस हैं जो देखने में खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत खतरनाक भी हैं. पर जिन लोगों को एंडवेंचर का शौक होता है वो ऐसी खतरनाक वाली जगहों पर जाने से भी नहीं डरते हैं और हमेशा कुछ अलग तरह का अनुभव पाना चाहते हैं, जो उन्हें पहले कभी न मिला हो. आज हम आपको दुनिया में मौजूद कुछ ऐसे खतरनाक मगर दिलचस्प जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां पर इंसान का जाना मना है.   ब्राजील में मौजूद स्नेक आइलैंड सांपों से भरा हुआ है. ये आइलैंड बहुत छोटा है. यहाँ पर करीब 20 लाख सांप रहते है. इस आइलैंड पर दुनिया के सबसे जहरीले सांप गोल्डन पिट वाइपर भी भारी संख्या में पाए जाते हैं. इस आइलैंड पर केवल एक्सपर्ट रिसर्चस और नेवी ऑफिसर्स ही जा सकते हैं. यहाँ पर आम इंसानों के जाने की मनाही है.   रोम के वेटिकन सीक्रेट आर्काइव, को दीवारों में चुनवा दिया गया है. रोम एक बहुत ही खूबसूरत देश है. ऐसा माना जाता है की इसमें इतिहास के बहुत सारे महत्वपूर्ण दस्तावेज मौजूद है. यहां पर लोगों के जाने पर पाबन्दी है.      जापान एक बहुत ही खूबसूरत और समृद्ध देश है. यहाँ पर हर साल भारी मात्रा में टूरिस्ट घूमने के लिए जाते हैं. जापान में स्थित श्राइन देवी अमातेरसु-ओमीकामी को समर्पित किया गया है. यह जगह हजारों साल पुरानी है, ऐसा माना जाता है की इस जगह को तीसरी शताब्दी में बनवाया गया था. अब ये इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. यहां जाना खतरे से कम नहीं है.

ब्राजील में मौजूद स्नेक आइलैंड सांपों से भरा हुआ है. ये आइलैंड बहुत छोटा है. यहाँ पर करीब 20 लाख सांप रहते है. इस आइलैंड पर दुनिया के सबसे जहरीले सांप गोल्डन पिट वाइपर भी भारी संख्या में पाए जाते हैं. इस आइलैंड पर केवल एक्सपर्ट रिसर्चस और नेवी ऑफिसर्स ही जा सकते हैं. यहाँ पर आम इंसानों के जाने की मनाही है. 

रोम के वेटिकन सीक्रेट आर्काइव, को दीवारों में चुनवा दिया गया है. रोम एक बहुत ही खूबसूरत देश है. ऐसा माना जाता है की इसमें इतिहास के बहुत सारे महत्वपूर्ण दस्तावेज मौजूद है. यहां पर लोगों के जाने पर पाबन्दी है. 

जापान एक बहुत ही खूबसूरत और समृद्ध देश है. यहाँ पर हर साल भारी मात्रा में टूरिस्ट घूमने के लिए जाते हैं. जापान में स्थित श्राइन देवी अमातेरसु-ओमीकामी को समर्पित किया गया है. यह जगह हजारों साल पुरानी है, ऐसा माना जाता है की इस जगह को तीसरी शताब्दी में बनवाया गया था. अब ये इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. यहां जाना खतरे से कम नहीं है.

You May Also Like

English News