रांची टेस्ट में इन दो स्टार खिलाड़ियों ने जीता विराट का दिल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद टीम ऑस्ट्रेलियाई की जम कर तारीफ की। विराट ने मेहमान टीम के खासकर हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श के खेल की तारीफ की।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. ऑस्ट्रेलिया टीम ने रविवार का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 23 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे।
इसके बाद टीम के लिए पांचवें और अंतिम दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने भोजनकाल तक अपने दो और विकेट गंवा दिए ऐसे में परिणाम भारत के पाले में नजर आ रहा था, लेकिन भोजनकाल के बाद शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने शतकीय साझेदारी कर मेहमान टीम की पारी को संभाला और मैच ड्रॉ कर लिया.
इस मैच में आए उतार-चढावों के बारे में कोहली ने कहा, “भोजनकाल तक मैच पर हमारा दबदबा साफ नजर आ रहा था और हमने टीम को एक अच्छे स्तर पर पहुंचा दिया था. टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करना और उसके बाद प्रतिद्वंदी टीम को अधिक रन बनाने से न रोक पाना आसान नहीं होता. हमने इसके बाद भी अच्छी वापसी की और ऐसे में लोकेश राहुल और मुरली विजय ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन रिद्धिमान साहा और चेतेश्वर पुजारा की साझेदारी अद्वितीय थी. मैंने अब तक की सबसे शानदार साझेदारी की है.
कोहली ने कहा, “हमने दबदबा कायम रखने की कोशिश की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी वापसी और कड़ी प्रतिद्वंद्विता दिखाई. इसका श्रेय हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श को देना चाहूंगा कि उन्होंने अपनी टीम को एक बार फिर मजबूत बनाया और मैच ड्रॉ किया. मेहमान टीम ने अच्छी टक्कर दी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और निर्णायक टेस्ट मैच 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. 

You May Also Like

English News