भारत की पहली पारी 488 रन पर सिमटी, इंग्लैंड को 49 रन की बढ़त

भारत-इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत की पारी 488 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के 537 रन से 49 रन पहले भारतीय बल्लेबाज धराशायी हो गए।

भारत की पहली पारी 488 रन पर सिमटी, इंग्लैंड को 49 रन की बढ़त
इससे पहले तीसरे दिन का खेल दोनों टीमों के लिए मिलाजुला रहा। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 319 रन बना लिए थे।
दिन के अंतिम सत्र में भारत ने अचानक तीन विकेट एक ही सत्र में गंवा दिए। दिन का खेल चेतेश्वर पुजारा (124) और मुरली विजय (नाबाद 126) के नाम रहा। पहली पारी में भारतीय ओपनर्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। गंभीर और विजय ने पहले विकेट के लिए 68 रन बनाए मगर गंभीर लंबी पारी नहीं खेल पाए।
काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे गंभीर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 29 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक पूरा किया। पुजारा को 124 रन पर बेन स्टोक्स ने कुक के हाथों कैच आउट करवाया। 
इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ाती चली गई। पुजारा के कुछ ही देर बाद मुरली विजय भी 126 रन बनाकर रशीद की गेंद पर कैच आउट हो गए जबकि नाइटवॉचमैन के तौर पर पिच पर आए अमित मिश्रा दिन के अंतिम क्षणों में अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही दिन के खेल को भी समाप्त कर दिया गया। कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं और भारत अब भी इंग्लैंड से 218 रन पीछे है।
इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय ओपनर्स ने टीम के सधी शुरुआत दी थी और पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की थी। इंग्लैंड ने पहली पारी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 537 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट, मोइन अली और बेन स्टोक्स ने बेहतरीन शतक जमाया था। भारत की तरफ से पहली पारी में शमी, अश्विन और उमेश यादव ने दो-दो जबकि जडेजा ने तीन और अमित मिश्रा ने एक विकेट चटकाया था।

You May Also Like

English News