राजधानी के तेज तर्रार दारोगा अक्षय कुमार बने चिनहट कोतवाली प्रभारी !

लखनऊ : योगी सरकार ने तेज तर्रार पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को तैनाती मिलने की शुरुआत लखनऊ पुलिस ने कर दी है। गुरुवार की देर रात एसएसपी लखनऊ ने सर्विलांस के माहिर दारोगा अक्षय कुमार को आखिरकार चिनहट कोतवाली का चार्ज दे दिया।

 

 


दारोगा अक्षय कुमार ने पिछली सरकार में रहते हुए कई बड़े काम किये थे। राजधानी में हुई अधिकतर बढ़ी वारदातों के खुलासे में दारोगा अक्षय कुमार की अहम भूमिका भी रही थी। इन सब के बावजूद भी सपा सरकार ने दारोगा अक्षय कुमार को थाने या कोतवाली पर तैनाती नहीं दी गयी थी। कारण था कि वह बसपा सरकार में गोमतीनगर थानाध्यक्ष रहे थे। पुलिस विभाग के अधिकारी उस वक्त चाह कर भी दारोगा अक्षय कुमार को तैनाती नहीं दे सके। पर अब सूरते हाल बदल चुकी है।

भाजपा सरकार ने तेज तर्रार पुलिस वालों को पोस्टिंग देने का काम शुरू कर दिया गया है। आज एसएसपी लखनऊ मंजिल सैनी ने भी इसकी शुरुआत करते हुए सर्विलांस सेल के प्रभारी दारोगा अक्षय कुमार को चिनहट जैसी महत्वपूर्ण कोतवाली की जिम्मेदारी सौंप दी। दारोगा अक्षय कुमार को चिनहट जैसे कोतवाली की जिम्मेदारी देने के पीछे मकसद है इलाके में बढ़े हुए अपराध पर अंकुश लगाना। इसी के साथ एसएसपी ने दारोगा रामआशीष उपाध्याय को निगोहां थानाध्यक्ष बनाया गया है।

You May Also Like

English News