राजधानी में रोडवेज का बड़ा बदलाव, आज से वेब मॉल के पास रुकेंगी बसें

रोडवेज बसों का ठिकाना गुरुवार से बदल रहा है। पॉलीटेक्निक चौराहे पर बसों को न रोककर करीब सौ मीटर पहले वेब मॉल पुलिस बूथ के पास रोका जाएगा। ट्रायल के तौर पर बसों को नए ठहराव स्थल पर रोकने के लिए कल से शिफ्टवार यातायात अधीक्षक लगाए जाएंगे। वहीं, वापसी में सहारा कांपलेक्स के पास बसों को रोका जाएगा। पॉलीटेक्निक पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए गुरुवार से परिवहन निगम यह कवायद शुरू कर रहा है। ट्रायल के तौर पर शुरू किए जा रहे इस नए ठहराव स्थल से ही यात्रियों को बस पकड़नी पड़ेगी। पुल से उतरते ही वेब मॉल पुलिस बूथ के सामने एचएएल के किनारे स्थित नाले के पास इस स्टॉपेज को बनाया गया है। रोडवेज अफसरों की मानें तो कल से यातायात अधीक्षकों की तैनाती बसों को रोकने के लिए कर दी गई है। शिफ्टवार ड्यूटी लगाई जाएगी।राजधानी में रोडवेज का बड़ा बदलाव, आज से वेब मॉल के पास रुकेंगी बसें

बनेगा 15 मीटर लंबा और तीन मीटर चौड़ा पैसेंजर शेड :

यात्रियों के इस नए ठहराव स्थल से बस पकड़ने के लिए परिवहन निगम यात्रियों को जल्द से जल्द सुविधाएं भी मुहैया कराएगा। इस स्टॉपेज पर पैसेंजर शेड भी बनाया जाएगा। नाले के किनारे इस पिकिंग प्वाइंट को विकसित किया जाएगा। इसकी लंबाई करीब 15 मीटर तथा चौड़ाई तीन मीटर होगी। इसमें यात्रियों को बैठने की जगह, बुकिंग ऑफिस समेत यात्री सुविधाओं से जुड़ी आवश्यक चीजें होंगी। इस संबंध में परिवहन निगम की इंजीनिय¨रग विंग से जुडे़ अधिकारी मोहम्मद इरफान और क्षेत्रीय प्रबंधक लोनिवि के मुख्य अभियंता से मिले।

क्या कहते हैं अफसर?

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक, पॉलीटेक्निक पर लगने वाले जाम में कमी लाने के लिए यह पहल की जा रही है। कल से शिफ्टवार यातायात अधीक्षकों की तैनाती की जा रही है। यह बसों को तय स्थान पर रोकेंगे। पुल और पॉलीटेक्निक के पास बसों को रुकने नहीं दिया जाएगा। फिलहाल यह ट्रायल है। इस संबंध में लोनिवि अधिकारियों से वार्ता हो गई है। उन्होंने यात्री शेड बनाए जाने की अनुमति दे दी है।

You May Also Like

English News