राजनाथ ने कहा आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय मिलाएं हाथ

बहरीन। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बहरीन का अपना तीन दिन का दौरा शुरू करते हुए यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और इसके खात्मे के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होना चाहिए। गृहमंत्री ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने कई संरचनात्मक एवं प्रक्रियागत बदलाव किए हैं और इसके परिणामस्वरूप देश में ‘थोक भ्रष्टाचार’ में कमी आई है।

आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय मिलाएं हाथ: राजनाथउन्होंने कहा, ‘आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और इससे उपजने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होना पड़ेगा।’ गृह मंत्री ने मोदी सरकार की विभिन्न पहलों को रेखांकित करते हुए कहा कि राजग सरकार ऐसे माहौल का निर्माण कर रही है जिससे हर भारतीय को ‘‘गर्व’’ का अनुभव होगा। उन्होंने कहा, ‘‘आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और अब यह निवेश के लिए सबसे पसंदीदा गंतव्य बन गया है।’

उन्होंने कहा कि बहरीन ने ‘‘लिटिल इंडिया इन बहरीन’’ नाम की एक परियोजना शुरू की है और दोनों देश ‘‘भावनात्मक स्तर’’ पर भी करीब आ रहे हैं। इससे पहले यहां पहुंचने पर बहरीन के गृह मंत्री राशिद बिन अब्दुल्ला अल खलीफ ने हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी की। सिंह बहरीन के शाह हमद बिन इसा अल खलीफा, प्रधानमंत्री खलीफ बिन सलमान अल खलीफा और गृह मंत्री से मिलेंगे और उनके साथ विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

You May Also Like

English News