राजनाथ सिंह ने कहा: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कम हुई पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें कम हुई हैं. इसके लिए उन्होंने बीएसएफ को बधाई दी. साथ ही इस दौरान उन्होंने अपने जीवन से जुड़ा बड़ा राज भी बताया. राजनाथ ने कहा कि वो भी फोर्स में जाना चाहते थे, लेकिन जाते-जाते रह गये. राजनाथ सिंह ने कहा: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कम हुई पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठयह भी पढ़े: अभी-अभी: किसान कर्ज माफ़ी में योगी से हुई ये बड़ी चूक, अब मोदी पर छोड़ा आखिरी निर्णय…

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कम हुई घुसपैठ
गृहमंत्री ने पाकिस्तानी सीमा से भारत में घुसपैठ पर भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ में कमी आई है और इसमें बीएसएफ के जवानों की महत्त्वपूर्ण भूमिका है.

इस दौरान राजनाथ ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स को ‘फर्स्ट वॉल ऑफ डिफेंस’ बताया. राजनाथ ने सीमाओं की चाक चौबंद व्यवस्था पर कहा कि इसके लिए तीन लेयर सुरक्षा होनी चाहिए. जिसमें बीएसएफ के साथ इंटेलिजेंस और पुलिस सुरक्षा बढ़ाना शामिल है.

ड्रेस को लेकर भी नसीहत
गृहमंत्री ने ड्रेस को लेकर भी जवानों को नसीहत दी. उन्होंने कहा कि ड्रेस अगर ढीली रहती है तो आप अपने रुतबे से समझौता कर रहे हैं. इसलिए जवान और अधिकारी अपनी ड्रेस को हमेशा ठीक रखें.

साथ ही उन्होंने कहा कि जवान समस्याओं को तय फोरम पर रखें. शिकायत के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई है.बता दें कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. सेना ने नौशेरा सेक्टर में 20-21 मई को ऑपरेशन चलाकर पाक चौकियों को निशाना बनाया. सेना ने लगातार हो रही घुसपैठ के खिलाफ यह कार्रवाई की. साथ ही सेना की ओर से एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें सेना के ऑपरेशन का सबूत दिया गया है.

You May Also Like

English News