मुख्यमंत्री अखिलेश को लेकर सबसे बड़ी खबर, राजनीति में आया भूचाल

नई दिल्ली : नया साल आते ही राजनीति के सबसे बड़े परिवार मुलायम के परिवार में फूट पड़ गई। मुलायम की लाख कोशिशों के बाद भी पार्टी बिखर गई लेकिन अब एक बड़ी खबर आ रही है।

मुख्यमंत्री अखिलेश को लेकर सबसे बड़ी खबर, राजनीति में आया भूचाल

बड़ी खबर: फूट-फूटकर रोए अखिलेश यादव, बोले- मैं कहीं का नहीं रहा

सपा में जारी कलह के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। मुलायम ने की सपा में वापसी कर दी है। उनकी बर्खास्तगी को रदद कर दिया गया है। इससे पहले  यादव का बड़ा बयान आया है। अखिलेश ने कहा है कि वो अपने पिता से अलग नहीं हैं। उन्होंने बताया कि कुछ बाहरी लोगों की वजह से पार्टी में दरार चल रही है। 

 
सपा में दंगल के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है। अफवाह उड़ रही है कि मुलायम ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस्तीफा ले लिया है। और वो इस्तीफा लेकर मुलायम के घर पहुंचे हैं। वहीं,  कार्यालय में होनी वाली बैठक में बेनी प्रसाद वर्मा और आजम खान सहित कई नेता पहुंच चुके हैं।  
सपा में चल रही दंगल के बीच सपा अध्यक्ष को बड़ा झटका लगा है।  मुलायम द्वारा बुलाई गई बैठक में सिर्फ आधा घंटा रह गया है और उनके कार्यालय का हाल किसी वीरान रेलवे स्टेशन जैसा है। वहीं अखिलेश के समर्थन में करीब 80 विधायक उनके घर पहुंच चुके हैं। 
मुलायम-शिवपाल ने तीन बार में 393 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की। इसके बाद अखिलेश यादव ने 235 कैंडिडेट्स की अपनी अलग लिस्ट जारी की। इसमें मुलायम की लिस्ट वाले 31 कैंडिडेट्स के नाम काट दिए। यहीं से टकराव गहराया। रामगोपाल यादव ने दिल्ली में आपातकालीन सम्मेलन बुलाया। इससे नाराज मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश और रामगोपाल को नोटिस भेजा। नोटिस भेजने के आधे घंटे के भीतर दोनों को पार्टी से निकाल दिया। 

You May Also Like

English News