राजनीति से बॉलीवुड तक इन 50 हस्तियों के देखने को मिलेंगे मोम के पुतले, ये होगी एंट्री फीस

मोम के पुतले बनाने के लिए दुनियाभर में मशहूर मैडम तुसाद का 23वां और भारत में पहला संग्रहालय एक दिसंबर को दिल्ली के कनॉट प्लेस में खुलने जा रहा है। भारत के इस पहले मैडम तुसाद संग्रहालय में 50 हस्तियों के पुतले देखने को मिलेेंगे। राजनीति से बॉलीवुड तक इन 50 हस्तियों के देखने को मिलेंगे मोम के पुतले, ये होगी एंट्री फीस

अभी-अभी: टीवी शो के सेट पर अक्षय की अचानक बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर बुलाने पर भी….

इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, कपिल देव, आशा भोंसले और मिल्खा सिंह समेत कई हस्तियां शामिल हैं। मैडम तुसाद संग्रहालय में एक दिन में 400 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। 

एक व्यक्ति का टिकट 960 रुपये होगा। अगर उम्र 18 साल से कम है, तो उसे 760 का टिकट लगेगा। टिकट के लिए एडवांस बुकिंग की सुविधा फिलहाल नहीं है। संग्रहालय सुबह दस बजे से लेकर शाम साढ़े सात बजे तक खुलेगा। 

तुसाद संग्रहालय के भारत में महाप्रबंधक अंशुल जैन के मुताबिक, भारत की कई हस्तियों ने दुनिया के दूसरे संग्रहालयों में जगह बनाई है। भारत से बड़ी संख्या में लोग तुसाद संग्रहालय को देखने जाते हैं। 

इसे देखते हुए अब इसे भारत में ही खोलने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि हमने हर क्षेत्र में सर्वे के बाद पब्लिक डिमांड के आधार पर पुतले बनाएं हैं। मैडम तुसाद संग्रहालय ने खेल जगत, गायक और अभिनेताओं समेत अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों को लिया है। एक पुतले को बनाने में ढाई करोड़ रुपये तक का खर्च आता है। 

You May Also Like

English News