राजस्थान के राज्यपाल के एयरक्राफ्ट की अमौसी में इमरजेंसी लैडिंग, सभी सुरक्षित!

लखनऊ: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के एयरक्राफ्ट की अमौसी हवाई अड्डïे पर अचानक इमरजेंसी लैडिंग करनी पड़ी। वह जयपुर से लखनऊ आ रहे थे। इमरजेंसी लैडिंग के तौर सभी लोग पूरी तरह सुरक्षित रहे और एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली ।


एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह का एयरक्राफ्ट सी 56 एक्स जयपुर से लखनऊ आ रहा था। विमान को शाम 5.40 बजे के आसपास लैंड होना थाए लेकिन पायलट को स्क्रीन पर एयरक्राफ्ट के नीचे लगे तीनों पहिए का इंडिकेशन स्क्रीन पर दिखना बंद हो गया। पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल लखनऊ से संपर्क साधा और एयरक्राफ्ट में मौजूद ईंधन को कम करने के लिए करीब एक घंटे तक हवा में राज्यपाल को लेकर चक्कर लगाता रहा। अधिकारियों के मुताबिक तेल कम होते ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

इस दौरान इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान उन सभी उपकरणों का इस्तेमाल किया गया जो किए जाते हैं। हालांकि एयरक्राफ्ट को सुरिक्षत लैंड करा लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक एयरक्राफ्ट में वीवीआइपी व क्रू स्टाफ मिलाकर 11 लोग मौजूद थे। लैंडिंग के दौरान आसानी से तीनों पहिए खुल गये ए यही पहिए स्क्रीन पर दिखा नहीं रहे थे।

You May Also Like

English News