राजस्थान में आज चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जयपुर पहुंचे राहुल गांधी, करेंगे रोड शो

राहुल गांधी आज से राजस्थान में चुनावी बिगुल फूकेंगे। वह राज्य में चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से राजस्थान में चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं। वह आज जयपुर में एक खुली बस में क़रीब 13 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। इसके लिए वह जयपुर पहुंच चुके हैं।राजस्थान में आज चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जयपुर पहुंचे राहुल गांधी, करेंगे रोड शो

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारियां की हुई हैं। एयरपोर्ट पर उनके स्‍वागत के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत मौजूद हैं। एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्‍या में कांग्रेस समर्थकों की भी भीड़ मौजूद है। राहुल गांधी एयरपोर्ट से ही रोड शो निकालेंगे। 

राहुल गांधी इस रोड शो के जरिये राजस्‍थान में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनावी अभियान का शंखनाद कर रहे हैं। उनका यह दौरा एक दिन का है। उनके साथ रोड शो में कांग्रेस के कई दिग्‍गज नेता भी मौजूद रहेंगे। अपने रोड शो के दौरान राहुल जयपुर एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक 10 किमी की यात्रा तीन घंटे में पूरी करेंगे। एयरपोर्ट के बाहर राहुल गांधी को लेकर लोगों में भारी उत्‍साह देखा जा रहा है। लोग वहां पारंपरिक नृत्‍य कर रहे हैं और राहुल गांधी के समर्थन में नारे लगा रहे हैं।

शनिवार को अपने एक दिवसीय जयपुर दौरे के दौरान राहुल गांधी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी राजस्थान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं और वह शनिवार को राज्य में पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करेंगे। वह महीने के अंत में फिर से राज्य की यात्रा कर सकते हैं और सितंबर में उनकी एक और यात्रा प्रस्तावित है।

राहुल गांधी जयपुर में

1 जयपुर में 6.30 घंटे रुकेंगे राहुल गांधी ।

2. दोपहर 12 बजे दिल्ली से रवाना हुए दोपहर 12.55 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे।

3. दोपहर 1.25 बजे एयरपोर्ट से रामलीला मैदान पहुंचे।

4. एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक 50 स्‍थानाेें पर होगा स्‍वागत।

5 पुलिस की तरफ से 8 स्‍थानों पर स्वागत की अनुमति।

6. 1.30 घंटे तक रामलीला मैदान रुकेंगे राहुल गांधी।

7. शाम 4.30 बजे तक रामलीला मैदान पहुंचेंगे राहुल।

8. शाम 4.30 से 6 बजे तक कार्यकर्ताओंं से संवाद।

9. शाम 6 बजे रामलीला मैदान से सीधे एयरपोर्ट रवाना होंंगे। शाम 6.25 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। शाम 7.35 बजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होकर रात 8.40 बजे दिल्ली पहुंचेंगे राहुल गांधी।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर से करेंगे। राहुल गांधी शनिवार को जयपुर शहर की मुख्य सड़कों पर रोड़ शो करने के बाद एक सभा को संबोधित करेंगे और फिर शहर के अराध्यदेव गोविंददेव जी मंदिर में दर्शन करेंगे। क़रीब तीन घंटे के रोड शो के बाद राहुल यहां के रामलीला मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। रैली से पहले कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि जब वो रोड शो में बाइक पर साथ चल रहे हों तो हेलमेट ज़रूर पहनें। अपने जयपुर दौरे के दौरान राहुल यहां के गोविंद देव जी के मंदिर भी जाएंगे। 

जानकारी हो कि राहुल गांधी 13 अगस्‍त को तेलंगाना भी जा रहे हैं। वह दो दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरे के दौरान वह उस्मानिया विवि भी जाने वाले थे, लेकिन विश्वविद्यालय ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए राहुल गांधी की छात्रों के साथ प्रस्तावित बैठक को इजाजत देने से मना कर दिया है।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सी गोपाल रेड्डी ने बताया कि उन्होंने इस बैठक को अनुमति देने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उनके पास कांग्रेस अध्यक्ष को सुरक्षा मुहैया कराने का कोई तंत्र नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय पुलिस या कोई अन्य सरकारी एजेंसी जैसे कि एसपीजी राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर विश्वविद्यालय को आश्वस्त करे तो वे अपने फैसले की समीक्षा कर सकते हैं।  

भाजपा के चुनाव अभियान की शुरूआत जुलाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जयपुर में और पिछले सप्ताह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राजसमंद से कर चुके हैं। राहुल गांधी की सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट तैयारियों के लिए जोर शोर से लगे हैं। इस यात्रा के बाद कांग्रेस का चुनावी अभियान का सफर शुरू होगा। राहुल गांधी शनिवार को दोपहर करीब 1 बजे जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और फिर यहां से रोड़ शो करते हुए रामलीला मैदान पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे।

जनसभा को संबोधित करने के बाद वे गोविंददेव जी मंदिर में दर्शन करने भी जाएंगे। रोड़ शो के मार्ग को लेकर पहले कांग्रेस और एसपीजी एवं पुलिस के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी,लेकिन बृहस्पतिवार शाम को सहमति बन गई है। अब राहुल गांधी हवाई अड्डे से एक बस में रोड़ शो करते हुए टोंक रोड़,दुर्गापुरा,गोपालपुरा,रामबाग सर्किल और रामनिवास बाग होते हुए रामलीला मैदान पहुंचेंगे।

राहुल गांधी के सामने एकजुटता का संदेश देना राजस्थान कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

राहुल गांधी की बस के आगे बाइक सवार युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा लेकर चलेंगे। पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने बाइक पर चलने वाले कार्यकर्ताओं को हेलमेट पहनने के निर्देश दिए है। प्रदेश कांग्रेस चाहती है कि राहुल गांधी जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरे, उसके बाद पार्टी अपना विजय अभियान शुरू करे।

राहुल के दौरे से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा

पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि राहुल गांधी के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। प्रदेश के मतदाता वर्तमान भाजपा सरकार से बेहद खफा है और कांग्रेस को वोट देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य हिस्सों में भी राहुल गांधी के दौरे होंगे। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com