राजस्थान में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आक्रोश आंदोलन के लिए फैसला…

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को राजस्थान में कांग्रेस के किसान आक्रोश आंदोलन की शुरुआत करेंगे. इस आंदोलन के जरिये कांग्रेस पार्टी पूरे देश में हो रही किसानों की खुदकुशी का मुद्दा उठाएगी, यह आंदोलन पूरे देश में चलेगा. इसी मौके पर राहुल राजस्थान के बांसवाड़ा में किसान रैली को संबोधित भी करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस किसानों की खुदकुशी का मुद्दा संसद में भी उठाएगी.राजस्थान में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आक्रोश आंदोलन के लिए फैसला...अभी अभी आई सबसे बुरी खबर: ‘जग्गा जासूस’ की एक्ट्रेस की पंखे से लटकती मिली लाश, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड…

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस बारे में कहा कि राजस्थान में पिछले काफी समय से किसान लगातार खुदकुशी कर रहे हैं, सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए है. यही कारण है कि हम लोग ये आंदोलन कर रहे हैं. कांग्रेस सूत्रों की मानें, तो पहले ये आंदोलन राजस्थान में लॉन्च होगा, इसके बाद सभी प्रदेशों में इस प्रकार का आंदोलन किया जाएगा. इसमें रैली के अलावा किसान महापंचायत का भी आयोजन किया जाएगा.

जेल में शशिकला को मिला VIP ट्रीटमेंट! खाली सेल में करती थीं लोगों से मुलाकात…

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से देश के कई हिस्सों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र अहम राज्य हैं. इन राज्यों में काफी संख्या में किसानों ने खुदकुशी भी की है. वहीं मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई पुलिसिया फायरिंग में 6 किसानों की मौत से ये मुद्दा काफी गर्म हो गया था. किसानों के विरोध के चलते महाराष्ट्र सरकार ने भी कर्जमाफी का ऐलान किया था.

You May Also Like

English News