राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कुमार विश्वास की अध्यक्षता में होगी AAP की बैठक

हालिया चुनावों में बेहतर प्रदर्शन ना कर पाने के बावजूद आम आदमी पार्टी की नजर राजस्थान में विधानसभा चुनाव पर है. अगले साल होने वाले इन चुनावों की रणनीति के मद्देनजर शनिवार को दिल्ली में पार्टी नेताओं की अहम बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता कुमार विश्वास ने की और इसमें AAP की राजस्थान इकाई के कई आला नेता शरीक हुए. कुमार विश्वास को हाल ही में राजस्थान के पार्टी मामलों का प्रभारी बनाया गया है.राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कुमार विश्वास की अध्यक्षता में होगी AAP की बैठकअभी-अभी: हाईकोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, चारो तरफ मचा हाहाकार

चुनाव के लिए कमर कसने की तैयारी
सूत्रों के मुताबिक कुमार विश्वास ने बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी करने को कहा है. मीटिंग में विधानसभा चुनाव के पहले संगठन की मजबूती को लेकर रणनीति पर भी चर्चा हुई. विश्वास ने बैठक में शामिल सभी पदाधिकारियों से कहा कि चुनाव किसी को हराने के लिए नहीं लड़ा जायेगा बल्कि पूरा कैंपेन सकारात्मक तरीके से लड़ा जायेगा. विश्वास ने कहा कि सभी नेताओं को मिलकर जनता की फिक्र करनी है औरजनता के हक की लड़ाई लड़नी है. उनके मुताबिक बूथ स्तर तक संगठन मजबूत कर पार्टी को जनता की आवाज बनना होगा.

अगले महीने से मुहिम छेड़ेगी पार्टी
बैठक में फैसला किया गया कि पार्टी अगले महीने से राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार के खिलाफ मुहिम छेड़ेगी. इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता ना सिर्फ सोशल मीडिया पर राज्य सरकार की नाकामियां जनता के सामने रखेंगे बल्कि सड़कों पर भी उतरेंगे. बैठक के दौरान कई कार्यकर्ताओं ने संगठन के भीतर नेताओं की कार्यशैली को लेकर सवाल उठाए. जवाब में कुमार विश्वास ने कहा कि कार्यकर्ता ही तय करेंगे कि संगठन कैसे चलेगा. उनका कहना था कि पार्टी में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद होगा और सभी के सुझाव लिए जाएंगे. बैठक में कुमार विश्वास ने कहा कि पार्टी को पुराने सिद्धांतों पर लौटने की जरुरत है. मीटिंग में पार्टी के दूसरे बड़े नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ राजस्थान में पार्टी के संगठन का काम देख रहे आप विधायक नितिन त्यागी भी मौजूद थे.

You May Also Like

English News