राजस्थान : 72 दिनों के बाद सैनी के रूप में मिला भाजपा को नया प्रदेशाध्यक्ष

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने अपना नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया है. इस पद के लिए कई दिनों से चर्चाएं थी, वहीं इससे पहले आज शाम भी ख़बरें आई थी कि मदनलाल सैनी प्रदेश अध्यक्ष बनाए जा सकते है. लेकिन अब इस बात पर मुहर लग गई है. और राजस्थान को मदनलाल सैनी के रुप में नया प्रदेश अध्यक्ष मिल गया है. प्रदेश अध्यक्ष बनते ही सैनी को कई प्रकार की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. जाहिर सी बात है कि प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव का आयोजन होना हैं.राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने अपना नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया है. इस पद के लिए कई दिनों से चर्चाएं थी, वहीं इससे पहले आज शाम भी ख़बरें आई थी कि मदनलाल सैनी प्रदेश अध्यक्ष बनाए जा सकते है. लेकिन अब इस बात पर मुहर लग गई है. और राजस्थान को मदनलाल सैनी के रुप में नया प्रदेश अध्यक्ष मिल गया है. प्रदेश अध्यक्ष बनते ही सैनी को कई प्रकार की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. जाहिर सी बात है कि प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव का आयोजन होना हैं.    राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष के पद पर इससे पहले इस पहले अशोक परनामी थे. लेकिन उन्होंने गत 18 अप्रैल को इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. जिसके बाद मदनलला सैनी का नाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए उछाला जा रहा था. साथ ही इसके लिए गजेंद्र सिंह शेखावत, सुरेंद्र सिंह पारीक, श्रीचंद्र कृपलानी और अर्जुन राम मेघवाल का नाम भी सामने आया था. लेकिन इन नामों पर सहमति नही बन सकी.     बहरहाल अब मदनलाल सैनी भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बन गए है. इससे पहले 72 दिनों तक यह पद खाली था. सैनी के बारे में बात की जाए तो वे झुंझुनूं के गुढ़ा (उदयपुरवाटी) विधानसभा से विधायक रहे हैं. सैनी भारतीय मजदूर संघ में जुड़कर भी काम कर चुके हैं. साथ ही वे लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके है, लेकिन उन्हें इसमें कम अंतरों से हार का सामना करना पड़ा था. साथ ही फ़िलहाल वे प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी की जिम्मेदारी भी संभाले हुए हैं.

राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष के पद पर इससे पहले इस पहले अशोक परनामी थे. लेकिन उन्होंने गत 18 अप्रैल को इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. जिसके बाद मदनलला सैनी का नाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए उछाला जा रहा था. साथ ही इसके लिए गजेंद्र सिंह शेखावत, सुरेंद्र सिंह पारीक, श्रीचंद्र कृपलानी और अर्जुन राम मेघवाल का नाम भी सामने आया था. लेकिन इन नामों पर सहमति नही बन सकी. 

बहरहाल अब मदनलाल सैनी भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बन गए है. इससे पहले 72 दिनों तक यह पद खाली था. सैनी के बारे में बात की जाए तो वे झुंझुनूं के गुढ़ा (उदयपुरवाटी) विधानसभा से विधायक रहे हैं. सैनी भारतीय मजदूर संघ में जुड़कर भी काम कर चुके हैं. साथ ही वे लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके है, लेकिन उन्हें इसमें कम अंतरों से हार का सामना करना पड़ा था. साथ ही फ़िलहाल वे प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी की जिम्मेदारी भी संभाले हुए हैं.

You May Also Like

English News