राजीव गांधी हत्या के मामले में सजा काट रहे रॉबर्ट पायस ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु..

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में सजा काट रहे रॉबर्ट पायस ने बुधवार को तमिलनाडु सरकार के पास अर्जी दायर कर इच्छा मृत्यु की मांग की है। इसके लिए पायस ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और जेल के डीजी को भावनात्मक चिट्ठी लिखी है। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को लिखी चिट्ठी में पायस ने कहा कि उसे इच्छा मृत्यु दे देनी चाहिए और उनके शरीर को उनके परिजनों को सौंप देना चाहिए।राजीव गांधी हत्या के मामले में सजा काट रहे रॉबर्ट पायस ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु..

राष्ट्रपति उम्मीदवार कोविंद के लिए बड़े-बड़े कांग्रेसी नेताओं ने किया ये बड़ा दावा, जिससे हिल गयी मोदी सरकार…

जेल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पुजल जेल अधिकारी के द्वारा पायस की अर्जी को सरकार तक पहुंचा दी गई है। पत्र में यह भी आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा उनके साथ राजीव गांधी हत्या मामले के सातों दोषियों की रिहाई की सिफारिश की तो केंद्र की पूर्व यूपीए सरकार और एनडीए दोनों ने इसका विरोध किया था। 

पायस ने लिखा, ‘हम नहीं जानते कि हमारी रिहाई पर क्यों नहीं विचार किया गया। राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई के फैसले को सही ठहराते हुए जयललिता ने लिखा न केवल तमिल और तमिलनाडु के लिए बल्कि पूरी दुनिया दोषियों की रिहाई को लेकर चिंतनशील है। उनकी यह दलील थी कि सभी दोषियों की फांसी की सजा उम्रकैद में तब्दील हो चुकी है। इस तरह का जीवन कैसा होगा, जिसमें कोई आशा ही न हो।’ सनद रहे कि पायस पिछले 26 साल से जेल में बंद हैं। इस साल 11 जून से जेल में यह उनका 27वां साल चल रहा है। 

You May Also Like

English News