राज्यपाल वोहरा ने कहा- शिक्षण संस्थानों को सेना और CRPF के कब्जे से मुक्त कराया जाए

शिक्षण संस्थानों की इमारतों पर सेना और सीआरपीएफ के कब्जे के मसले पर राज्यपाल एनएन वोहरा ने गंभीर रूख दिखाया है। उन्होंने शिक्षण संस्थानों को सेना और सीआरपीएफ के कब्जे से मुक्त कराने को कहा है।राज्यपाल वोहरा ने कहा- शिक्षण संस्थानों को सेना और CRPF के कब्जे से मुक्त कराया जाए

इस संबंध में उन्होंने शिक्षा मंत्री सैय्यद अल्ताफ बुखारी से केंद्रीय गृह मंत्री और रक्षा मंत्री संग बैठक करने को कहा है, ताकि आगे कार्रवाई को अंजाम दिया जा सके। राज्यपाल वोहरा मंगलवार को क्लस्टर समेत सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक ले रहे थे।

विश्वविद्यालयों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दिए जाने के मसले पर चर्चा के दौरान ही शिक्षण संस्थानों की इमारतों पर सेना और सीआरपीएफ पर कब्जे का भी मामला उठा था। यह मुद्दा पहले भी उठ चुका है।

बैठक में राज्यपाल के प्रमुख सचिव उमंग नरूला, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रोहित कंसल, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा डा. असगर हसन समून, जम्मू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरडी शर्मा, कश्मीर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. खुर्शीद इकबाल अंद्राबी आदि मौजूद रहे।

21400 हेक्टेयर जमीन पर कब्जा
जम्मू-कश्मीर में कुल 21400 हेक्टेयर जमीन सेना और अन्य सुरक्षा बलों के अवैध कब्जे में होने की जानकारी खुद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बजट सत्र के दौरान दी थी। केवल किश्तवाड़ जिला ही ऐसा निकला है, जहां सेना और अन्य सुरक्षा बलों का किसी इमारत पर कोई कब्जा नहीं है। 

You May Also Like

English News