रात भर में पाएं मुहांसों की समस्या से एक दम छुटकारा…

आज के समय में ज्यादातर लड़के लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं. 16-17 साल की उम्र में शरीर में हारमोंस का निर्माण होने लगता है, जिसके कारण स्किन में आयल प्रोड्यूस होने लगता है. स्किन में ऑयल का निर्माण होने के कारण त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं. जिससे त्वचा के अंदर बैक्टीरिया पनपने लगते हैं. जो स्किन में पिंपल्स के निकलने का कारण होते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सिर्फ एक रात में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से चंदन पाउडर में हल्दी और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो अपने चेहरे को  ठंडे पानी से धो लें. जायफल को घिसकर पिंपल्स पर लगाने से भी पिंपल्स की समस्या ठीक हो जाती है. 

2- थोड़े से अदरक के रस में खीरे का रस और धनिया का पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- रात में सोने से पहले मलाई में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे.

You May Also Like

English News