रात में बुखार आने के ये हो सकते है कारण, जानिए…

हम में से कई लोगों को रात में तेज बुखार आता है. यह आगे चलकर बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है. रात में तेज बुखार आ कर दिन में अपने आप उतर जाना, ऐसे लक्षण को अक्सर लोग नजरअंदाज कर जाते है. मगर यह सेहत के लिए बहुत खतरनाक होता है. इससे रात की नींद खराब होती है. इस कारण अगले दिन थकान भी महसूस होती है.रात में बुखार आने के ये हो सकते है कारण, जानिए...‘रेड वाइन’ पीने वाले लोगो के लिए होती है बहुत फायदेमंद, जानिए क्यों और कैसे..

किसी भी तरह के इंफेक्शन होने से भी शरीर का तापमान बदल कर बढ़ जाता है. यदि स्किन इंफेक्शन होता है तो आपको रात में तेज बुखार आ सकता है. ऐसी स्थिति में डॉक्टर से जल्द से जल्द जाँच करवानी चाहिए. यूटिनरी ट्रेक्ट इंफेक्शन में भी आपको रात के समय तेज बुखार हो सकता है. बुखार के साथ यूरिन करते समय जलन और दर्द भी होता है.

किसी भी तरह की बीमारी और एलर्जी से शरीर में सूजन हो सकती है. इससे आपको बुखार भी आ सकता है. यदि यह स्थिति अधिक दिनों तक बनी रहे तो डॉक्टर से संपर्क करे. किसी तरह की एलर्जी होने पर भी आपको रात में बुखार के साथ-साथ शरीर में लालिमा और सूजन की समस्या भी हो सकती है. इसलिए तुरंत डॉक्टर से सलाह ले.

You May Also Like

English News