रामपुर का बड़ा हादसा: लाशों से भर गई खाई, मंजर देख हर किसी के निकले आंसू, देखे तस्वीरें…

हिमाचल के रामपुर में हुए बस हादसे में 28 लोगों की जान चली गई है। यह हादसा इतना भयंकर था कि खाई में लाशों के ढेर लग गए। बचाव में लगे लोग ये मंजर देख रो पड़े। लाशों के बीच कौन जिंदा है, ये पता करने में भी बचाव दल के दम फूल गए। रामपुर का बड़ा हादसा: लाशों से भर गई खाई, मंजर देख हर किसी के निकले आंसू, देखे तस्वीरें...नई पेंशन योजना: अरुण जेटली आज लॉन्च करेंगे, मिलेगा 8% ब्याज, और नहीं लगेगा जीएसटी

हादसा सुबह नौ बजे के करीब हुआ। रिकांगपिओ से सोलन जा रही बस में ज्यादातर लोग तड़के सुबह ही सवार हो गए थे। लॉन्ग रूट की यह प्राइवेट बस अभी रामपुर के खनेरी के पास पहुंची ही थी कि एक कार को पास देते वक्त बेकाबू हो गई। 

चालक ने बताया कि उसने बस नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की मगर यह पेड़ के साथ नदी किनारे जा गिरी। वह भी बस के साथ ही नदी किनारे तक गया मगर जान बच गई। बस में एक पुलिसकर्मी भी सवार था ‌ जो… 

पुलिस कर्मी हादसे में जिंदा बच गया। उसने पहले घायलों को सड़क पर लाने की भी कोशिश की। मगर इतनी लाशें देख वह बेबस हो गया। बाद में किसी तरह सड़क पर पहुंचकर स्‍थानीय पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस टीम मौके पर पहुंची। वहीं स्‍थानीय लोग पहले ही राहत कार्य में जुट चुके थे। मगर खाई में उतरना आसान नहीं था। घास और झाड़ियों के बीच से लोगों ने अभी नीचे उतरना शुरू ही किया था कि लाशों के ढेर दिखने लगे। 

लहुलूहान हालत में कई घायल मदद का इंतजार कर रहे थे। लोगों ने इन्हें उठाकर सड़क तक पहुंचाया। वहीं, कई घायल लाशों के बीच पड़े थे। पुलिस टीम और स्‍थानीय लोगों ने सभी शवों को एक तरफ किया जबकि घायलों को अस्पताल ले गए। 

हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के लोग यहां जुट गए हैं। वहीं, बस में सवार लोगों के परिजन भी घटनास्‍थल पर पहुंचना शुरू हो गए हैं। फिलहाल अभी तक सभी मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 

You May Also Like

English News