रामायण के चौंकाने वाले रहस्य ! वैज्ञानिकों ने दिए राम सीता जी के होने के सबूत

रामायण की बाते हर किसी को प्यारी लगती है ऐसा लगता है जितनी बार इसको सुने वह कम ही है हर बात हम इस कथा से बहुत कुछ सीखते है और अगर जीवन में हम इसे उतार ले तो हमारे लिए एक उदाहरण के तौर पर है …

बहुत से लोगो को ये परेशानी रहती है कि रामायण एक काल्पनिक कथा है. रामायण के पात्र सब झूठ है लेकिन सत्य परेशान हो सकता है. पराजित नही कर सकते. रामायण हमारे देश की सबसे प्रचलित धार्मिक पुस्तको में से एक है और भारत के हर घर में राम चरित मानस का पाठ किया जाता है.

महर्षि वाल्मीकि ने रामायण में और तुलसीदास ने रामचरितमानस में भगवान राम की पूरी गाथा लिखी है जो कि अचंभित कर देने वाली है. परंतु कुछ लोग भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते आए है और कहते है कि रामायण एक महज काल्पनिक मात्र है आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे साक्ष्य के बारे में बतायेंगे जिनको जानकार के आप भी सीना ठोककर ये कह सकते है कि रामायण बिलकुल सत्य कथा थी.

दोस्तों चीख-चीखकर ये साक्ष्य बताते है कि रामायण का हर एक पात्र सही है यानि अध्ययनों के बाद इस आधार पर हम ये साबित कर सकते है कि रामायण में वर्णित प्रत्येक घटना शत प्रतिशत सत्य थी. आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बतायेंगे जिनको जानकर आप खुद मानने पर मजबूर हो जायेंगे कि रामायण में लिखी हर एक बात सत्य है.

रामायण के बारे में विस्तार से जानने के लिए हम आपको नीचे दी गयी विडियो दिखाने जा रहे है !

You May Also Like

English News