…राम रहीम कर चुके हैं दावा, कप्तान विराट को दिया ताबड़तोड़ बैटिंग का गुरुमंत्र

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सफलता के पीछे उनकी मेहनत और जज्बे का बड़ा योगदान है. लेकिन डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम दावा कर चुके हैं कि उन्होंने विराट को गुरुमंत्र दिया, जिसके बाद उनका बल्ला चल निकला. यह दावा उन्होंने वेब पोर्टल स्पॉटब्वॉय को दिए इंटरव्यू में किया था....राम रहीम कर चुके हैं दावा, कप्तान विराट को दिया ताबड़तोड़ बैटिंग का गुरुमंत्रअभी अभी: टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण में एक और बड़ी कमी, बॉलिंग कोच….

बाबा ने सामने लाए थे आंकड़े

 -विराट ने अपना वनडे इंटरनेशनल में 2008 में पदार्पण किया था. लेकिन उस साल उन्हें 5 ही वनडे खेलने को मिले. जिसमें उन्हें खास सफलता नहीं मिली. 2009 में विराट ने 10 वनडे मैच खेले, लेकिन उनके बल्ले से एक ही शतक निकला.

-इसके बाद 2010 में विराट कोहली सिरसा में बाबा राम रहीम के आश्रम पहुंचे. उन्होंने उनसे अपनी बाजुओं को स्ट्रॉन्ग करने के टिप्स मांगे थे. जिसके बाद गुरुराम रहीम ने उन्हें अटैकिंग क्रिकेट खेलने का मंत्र दिया था.

-विराट ही नहीं गुरमीत राम रहीम ने यह भी दावा किया था कि शिखर धवन, आशीष नेहरा, जहीर खान, यूसुफ पठान ने भी उन्हीं से टिप्स लिये है. 

-2010 में विराट कोहली ने 25 वनडे खेले और 7 अर्धशतक और 3 शतक जमाए. तबसे विराट कोहली के प्रदर्शन का ग्राफ चढ़ता ही गया. बाबा ने इस मुलाकात में सिर्फ खेल सुधारने के ही टिप्स नहीं दिए, बल्कि गुस्से पर काबू करने का मंत्र भी दिया था.

-बाबा के इस दावे के बाद लोग सवाल पूछने लगे कि आखिर कोहली ने अबतक किसी इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार क्यों नहीं किया. बाबा राम रहीम के मुताबिक, कोई उनका नाम ले या ना ले, लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके आश्रम में आए क्रिकेटर्स ने देश का नाम रोशन किया.

You May Also Like

English News