रायपुर के आस-पास कुछ क्षेत्रों में हुई हल्की बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हुई बारिश से रायपुर में भी लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मंगलवार को बेमेतरा, कवर्धा सहित कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में  बेमेतरा और कवर्धा में लगभग 20  मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने कि संभावना है. रायपुर में भी कुछ स्थानो पर बादल गरजने के साथ हल्की बारिश की संभावना है.मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हुई बारिश से रायपुर में भी लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मंगलवार को बेमेतरा, कवर्धा सहित कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में  बेमेतरा और कवर्धा में लगभग 20  मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने कि संभावना है. रायपुर में भी कुछ स्थानो पर बादल गरजने के साथ हल्की बारिश की संभावना है.  मानसून ने मंगलवार को दक्षिणी आंध्रप्रदेश में दस्तक दे दी है. वहीं कर्नाटक के बचे हुए क्षेत्रों में भी मानसून सक्रिय हो चुका है. हाला कि मानसून की गति अभी भी धीमी बनी हुई है. रायपुर में मंगलवार को दिन का तापमान 38.6 डिग्री दर्ज किया गया. इसी के साथ रायपुर का तापमान सामान्य से दो डिग्री निचे पहुंच गया है. उत्तर-पूर्व छत्तीसगढ़ और उसके नजदीक ऊपरी हवा में एक चक्रवात है. इस लिए भी नमी बनी हुई है.  राज्य के अन्य इलाकों की बात की जाए तो बिलासपुर, अंबिकापुर, जगदलपुर में भी तापमान 36 से 39 डिग्री के बीच रहा. दुर्ग में तापमान अन्य क्षेत्रों के मुकाबले कुछ बड़ा हुआ नजर आया और  40.6 डिग्री दर्ज किया गया.

मानसून ने मंगलवार को दक्षिणी आंध्रप्रदेश में दस्तक दे दी है. वहीं कर्नाटक के बचे हुए क्षेत्रों में भी मानसून सक्रिय हो चुका है. हाला कि मानसून की गति अभी भी धीमी बनी हुई है. रायपुर में मंगलवार को दिन का तापमान 38.6 डिग्री दर्ज किया गया. इसी के साथ रायपुर का तापमान सामान्य से दो डिग्री निचे पहुंच गया है. उत्तर-पूर्व छत्तीसगढ़ और उसके नजदीक ऊपरी हवा में एक चक्रवात है. इस लिए भी नमी बनी हुई है.

राज्य के अन्य इलाकों की बात की जाए तो बिलासपुर, अंबिकापुर, जगदलपुर में भी तापमान 36 से 39 डिग्री के बीच रहा. दुर्ग में तापमान अन्य क्षेत्रों के मुकाबले कुछ बड़ा हुआ नजर आया और  40.6 डिग्री दर्ज किया गया. 

You May Also Like

English News