राशिफलः 9 नवंबर 2017 दिन गुरुवार, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे साईबाबा

मेष (Aries): किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए सुबह का समय अनुकूल रहेगा। आज सरकारी लाभ होने की संभावना है। कारोबारियों के लिए अच्छा दिन है। दोपहर के बाद मन की दृढ़ता कुछ कमजोर पड़ेगी और मन विचारों में खोया रहेगा।राशिफलः 9 नवंबर 2017 दिन गुरुवार, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे साईबाबावृषभ (Taurus): आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी है। आज मित्रों तथा स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट आनंदप्रद रहेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। आप आज के दिन का अधिकांश भाग धन संबंधित योजना बनाने में ही बिता देंगे, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। 

मिथुन (Gemini): आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज के दिन को मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग आनंदमय बना देगा। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा भी आपको आज मिलेगी। मन में किसी प्रकार के निषेधात्मक विचार को न आने दें, ऐसी गणेशजी की सलाह है। 

कर्क (Cancer): आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। वाणी पर संयम रखिएगा। किसी के साथ बहस न हो, इसका ध्यान रखिएगा। दोपहर के बाद समस्या में परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी दिन है। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। मन से नकारात्मक भावनाएं दूर रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। 

सिंह (Leo): सुबह का समय बहुत अच्छी तरह से बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आनंदप्रद और लाभप्रद समाचार आपको मिलेंगे। मित्रों के भी शुभ समाचार मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी तथा धनलाभ होगा। परिवारजनों और संतानों के साथ मनमुटाव होने की घटना भी बन सकती है। 

कन्या (Virgo): आपका दिन अनुकूल रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवारजनों के साथ आप का संबंध प्रेमभरा रहेगा। मित्रों और स्वजनों से उपहार मिलेंगे। किसी रमणीय स्थल पर छोटे से प्रवास का आयोजन बन सकता है। विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिल जाएंगे। मित्रों से लाभ होगा। 

तुला (Libra): शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। व्यवसाय में आपके अधिकारी आप पर अप्रसन्न हो सकते हैं। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है परंतु दोपहर के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा। सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान प्राप्त करने के प्रसंग बनेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। 

वृश्चिक (Scorpio): आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से अनिष्ट विषयों से छुटकारा मिलेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रहेंगे। मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बन सकेगी। व्यवसाय में स्थिति प्रतिकूल रह सकती है। 

धनु (Sagittarius): सुख और दुख की मिश्र भावना आज दिनभर रहेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। सुबह के समय आप आनंद और मनोरंजन में डूबे रहेंगे। पारिवारिक वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे, परंतु दोपहर के बाद आपके मन में नकारात्मक विचारों की भावनाओं से भारीपन का अनुभव होगा। आध्यात्मिकता आपको शांतिप्रदान करेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। 

मकर (Capricorn): बातचीत करते समय क्रोध पर संयम बरतने के लिए गणेशजी सूचित करते हैं। परिवार में सुख-शांति और आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। दोपहर के बाद का समय आप मित्रों और स्वजनों के साथ सावधानीपूर्वक बिताइएगा। वाहनसुख मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। मनोरंजन स्थल पर जाकर मन को आनंद देने का प्रयास सफल रहेगा। 

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं की कला के प्रति आज आपकी विशेष रुचि रहेगी। खर्च की मात्रा आज के दिन अधिक रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे परंतु दोपहर के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। वाणी पर संयम रखिएगा। 

मीन (Pisces): आज अधिक भावुक न बनने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा इसलिए जमीन, मकान संपत्ति जैसे विषयों पर चर्चा आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज विद्यार्थियों के लिए लाभकारी दिन है। 

You May Also Like

English News