राशिफल: रविवार यानि छुट्टी का दिन, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा!

लखनऊ: रविवार का दिन छुट्टी का होता है। ऐसे में लोग घर, परिवार और दोस्तों के साथ वक्त गुजरना पसंद करते हैं। चलिए हम भी आपको बताते हैं कि आज दिन अपने के लिए कैसा रहेगा।

मेष- कोई खास काम पूरा करने के लिए दौड़.भाग ज्यादा करनी पड़ सकती है। शारीरिक परेशानियों के साथ किसी खास बात का टेंशन भी बढ़ सकता है। कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है। फालतू कामों में समय और पैसा खर्च हो सकता है। पुरानी बातों से खुद को जुड़ा हुआ महसूस कर सकते हैं। आज आप सकारात्मक रहेंगे। लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास से आपको सफलता मिल सकती है।

वृष- आप अपनी बात और काम करने के तरीके से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। कुछ लोग आपकी मदद भी करेंगे। पैसों के मामलों में खुद पर भरोसा रखें। लोगों के सहयोग से फायदा हो सकता है। अचानक धन लाभ की संभावना भी बन रही है। वाहन सुख के योग हैं। नौकरी में आगे बढऩे के मौके भी मिल सकते हैं। आप जो काम कर चुके हैं उसके नतीजों को लेकर आपके मन में कुछ सवाल पैदा होंगे। खरीददारी करने के लिए दिन ठीक नहीं कहा जा सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन- कोई बड़ी सफलता भी मिलने के योग हैं। किए गए कामों से आपको फायदा हो सकता है। अधिकारियों से मदद मिल सकती है। सामाजिक तौर पर आप एक्टिव हो सकते हैं। नए लोगों से भी मुलाकात होने के योग हैं। आत्मविश्वास बढ़ सकता है। कोई बड़ा काम भी आपको मिल सकता है। अपने कुछ कामों को लेकर थोड़ी अनिश्चितता महसूस होगी। दफ्तर में आपके या किसी और के काम को लेकर कलहपूर्ण स्थिति बन सकती है। फालतू खर्चा भी हो सकता है।

कर्क- नौकरी पेशा लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है। कारोबार में भी स्थितियां आपके अनुकूल होने की संभावना बन रही है। आपके काम पूरे हो सकते हैं। किए गए कामों से धन लाभ और फायदा हो सकता है। कुछ नए अवसर भी आपके सामने आ सकते हैं। आप अपने काम से अधिकारियों को खुश करने की कोशिश में रहेंगे। पैसों की समस्या भी खत्म हो सकती है। नौकरी में साथियों का सहयोग मिलेगा।

सिंह- कोई महत्वपूर्ण बातचीत या सौदेबाजी आज न करें। दूसरों पर निर्भर रहना आपके लिए ठीक नहीं है। किस्मत के भरोसे नहीं रहें। जिस काम को आप सरल समझ रहे थे वो आज शुरू किया तो कठिन और लगभग असंभव भी हो सकता है। कुछ नया करने का विचार बने तो खुद पर कंट्रोल करें। सितारों की स्थिति ठीकठाक ही है। पुराना काम निपटाने में कोई बुराई नहीं है। सेहत से जुड़ी परेशानियां कुछ कम होने की संभावना है। नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं।

कन्या- धन लाभ और पुराने सौदों से फायदा हो सकता है। रोजमर्रा के काम समय से पूरे हो सकते हैं। बिजनेस में दूर स्थान से संबंधित कारोबार या लंबे समय के निवेश से फायदा हो सकता है। जीवनसाथी को समय दें। पार्टनर आपसे पैसों और सेहत के मामलों पर गंभीर बातचीत कर सकता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। रोमांटिक संबंध और गहरे हो सकते हैं। दोस्तों की मदद से कोई खास काम भी जल्दी निपट सकता है। कोई आप से धोखा करने की कोशिश भी कर सकता है।

तुला-अपने कामकाज और रोजगार पर ध्यान दें। काम का तरीका बदलने के लिए मन बना सकते हैं। रोजमर्रा के कुछ काम भी आज पूरे हो सकते हैं। कोई भी काम परफेक्शन से करने की कोशिश करेंगे। रिश्तों के लिहाज से दिन अच्छा हो सकता है। किसी नए व्यक्ति से भी दोस्ती हो सकती है। नया प्रेम प्रसंग भी शुरू होने की संभावना है। दौड़.भाग बढ़ सकती है। जरूरी कामों के लिए नहीं चाहते हुए भी कर्जा लेना पड़ सकता है। फालतू गुस्सा करने से नुकसान होगा।

वृश्चिक- कामकाज समय पर निपटाने की कोशिश करें। नौकरी या बिजनेस में धन लाभ हो सकता है। पेशे के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। आज बनाई किसी बड़े काम की प्लानिंग से आपको आने वाले दिनों में सक्सेस मिल सकती है। नौकरी में परेशानियों का दौर खत्म हो सकता है। बिजनेस में रिस्क लेना कुछ हद तक आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। अचानक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। आज आपको नहीं चाहते हुए भी कई तरह की जिम्मेदारियां निभानी पड़ सकती हैं।

धनु- किसी महत्वपूर्ण और नजदीकी रिश्तों में हलचल हो सकती है। खर्चा करते समय खुद पर नियंत्रण रखेंगे तो फायदे में रहेंगे। पैसे कमाने के कुछ नए मौके अचानक मिल सकते हैं। नया पार्टटाइम काम भी मिल सकता है। पुरानी चीज बेच सकते हैं। परिवार और संतान की जरूरतों पर आपको ध्यान देना होगा। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश रहेगी। भौतिक सुख बढ़ेंगे। कामकाज करने के तरीकों में बदलाव हो सकता है।

मकर- पुराने चले आ रहे मामलों को पीछे छोड़ कर आगे बढऩे का समय है। समय साथ दे सकता है। आज आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। खुद को पॉजिटिव रखेंगे तो सफल हो जाएंगे। प्रसन्न रहें और दूसरों को भी खुश रखें। परिवार के कई मामले आज आप निपटा सकते हैं। आज किए हुए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं। सुख और आनंद मिलेगा। दाम्पत्य जीवन भी अच्छा रहेगा। किसी खास विषय पर कुछ भी कहने से बचें। वाद-विवाद या बहस की स्थिति भी बन सकती है।

कुंभ- आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी हो सकती है जिसके बारे में आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं। परिवार से सहयोग मिल सकता है। उत्साह और पूरे जोश से काम करेंगे तो आपके लिए अच्छा है। माता पिता से संबंधों में सुधार होने के योग हैं। कारोबार के लिए दिन अच्छा साबित हो सकता है। आज आप किसी तरह की जिद पर न अड़े रहें। फालतू खर्चा भी हो सकता है। कोई व्यक्ति आपको धोखा देने की कोशिश करेगा।

मीन-दोस्तों के साथ किसी गंभीर मामले पर विचार विमर्श हो सकता है। कोई प्रभावशाली और बड़ा पद मिलने की संभावना भी बढ़ सकती है। पैसों की स्थिति पर विचार करें और भविष्य के लिए योजना बनाएं। आज आपके लिए यही अच्छा है कि आप किसी पुरानी बात या चिंता को मन में न रखें। कामकाज बढ़ सकता है।

You May Also Like

English News