राशिफल: 07 अक्टूबर 2017 दिन शनिवार, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे शनिदेव

मेष (Aries): गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपका दिन अनुकूलता से परिपूर्ण रहेगा। आपको सभी कार्यों में सफलता मिलने से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपका दिन लाभदायक साबित होगा। मित्रों और सगे-संबंधियों का साथ मिलने से घरेलू वातावरण आनंद और उल्लास से भरा रहेगा। उत्तम वस्त्र और भोजन मिलेगा। मित्र वर्ग की तरफ से प्रसन्नता अनुभव करेंगे।राशिफल: 07 अक्टूबर 2017 दिन शनिवार, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे शनिदेववृषभ (Taurus): आज के दिन गणेशजी आपको सावधानीपूर्वक चलने की सलाह देते हैं। आज आपका मन अनेक प्रकार की चिंताओं से घिरा रहेगा। स्वास्थ्य भी नरम-गरम रहेगा। विशेष रूप से आंख में तकलीफ होगी। स्नेहीजनों और परिजनों के साथ मनमुटाव के अवसर खड़े होने से ग्लानि का अनुभव होगा। आपके द्वारा अपनाए गए कार्य अधूरे रहेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। उचित पारिश्रमिक न मिलने से मन में निराशा उत्पन्न हो सकती है। अचानक लिए गए किसी निर्णय से गलतफहमी खड़ी न हो इसका ध्यान रखें।

मिथुन (Gemini): आपका आज का दिन विविध लाभों की प्राप्ति करानेवाला साबित होगा। परिवार में पुत्रों और पत्नी की तरफ से लाभदायक समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ मुलाकात आपको आनंदित करेगी। व्यापारी वर्ग की आय में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। विवाहोत्सुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है। महिला मित्रों की तरफ से लाभ मिलेंगे। आनंददायक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क (Cancer): गणेशजी नौकरी या व्यवसाय करनेवालों के लिए आज का दिन खूब लाभदायक बताते हैं। नौकरीपेशा लोगों पर उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने से पदोन्नति होने की संभावना रहेगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मामलों के साथ भी खुले मन से चर्चा करेंगे। शारीरिक-मानसिक ताजगी का अनुभव करेंगे। धन मान-सम्मान के आप हकदार बनेंगे। गृह-सुशोभन में आप रुचि लेंगे। वाहन सुख मिलेगा। सरकार की तरफ से लाभ और सांसारिक सुख में वृद्धि होगी।

सिंह (Leo): गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन मध्यम फलदायी है। आप धार्मिक और मांगलिक कार्यों में उपस्थित रहेंगे। आपका व्यवहार न्याय प्रिय रहेगा। धार्मिक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य साधारण नरम-गरम रहेगा। पेट दर्द से परेशान रहेंगे। विदेश में रह रहे स्वजनों का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक बर्ताव करें। नौकरी धंधे में तकलीफ आ सकती है। संतान की चिंता रहेगी। शरीर में आलस, थकान बेचैनी का अनुभव करेंगे।

कन्या (Virgo): आज के दिन नए कार्य शुरू न करने की गणेशजी आपको सलाह देते हैं। बाह्य खाद्य पदार्थ खाने से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी। गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। अतः बोलने पर संयम रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। पानी से बचें। आज कागजी कार्यवाही के दौरान सतर्क रहें। उचित पारिश्रमिक न मिलने से मन में उदासी रहेगी। हित शत्रुओं से संभलकर रहें। इनकी गूढ़ रहस्यमय मामले में अधिक रुचि रहती है।

तुला (Libra): आपका आज का दिन सफलता और आमोद- प्रमोद से भरा होगा, जिससे पूरे दिन मन में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। सार्वजनिक जीवन संबंधी कार्यों में सफलता और सिद्धि प्राप्त करेंगे। विशेषरूप से विपरीत लिंगीय व्यक्ति आज आपके जीवन में छाए रहेंगे। मौज-मस्ती के पीछे खर्च होगा। नए वस्त्राभूषण की खरीदारी होगी तथा उसे पहनने का अवसर मिलेगा शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। उत्तम भोजन और वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। प्रणय प्रसंगों के लिए दिन शुभ होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन सब तरह से सुखमय बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मातृपक्ष से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। धनलाभ होगा। अधूरे कार्य आज पूरे होंगे।

धनु (Sagittarius): गणेशजी आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी बताते हैं। आज आपको पेट संबंधी समस्याएं खड़ी होंगी। संतान का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के संबंध में चिंता से मन व्यग्र रहेगा कार्य में सफलता न मिलने से उत्पन्न क्रोध की भावना पर काबू रखें। प्रणय के लिए उचित समय है। प्रिय व्यक्ति के साथ रोमांचक क्षणों का आनंद उठा सकेंगे। साहित्य और लेखन के क्षेत्र में रुचि रहेगी। बातचीत तथा बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहना हितकर है।

मकर (Capricorn): गणेशजी बताते हैं कि आपका आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा महसूस होगा, जिससे मन में खिन्नता का अनुभव होगा। शरीर में स्फूर्ति और ताजगी का अभाव आप महसूस कर सकते हैं। सार्वजनिक जीवन में मानहानि होने की संभावना रहेगी। छाती में दर्द रहने की संभावना है। स्त्रियों से काम लेने में आपको संभालने की सलाह गणेशजी देते हैं।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि आज आप तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल दूर होने से आपका उत्साह बढ़ेगा। भाई-बंधुओं से साथ मिलकर नए आयोजन को हाथ में लेंगे। उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। लघु प्रयास होंगे। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मुलाकात से प्रसन्नता होगी। कार्यक्षेत्र में प्रणालियों द्वारा प्रभावकारी परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

मीन (Pisces): गणेशजी आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की सलाह देते हैं। क्रोध के कारण किसी के साथ तकरार या मनमुटाव होने की संभावना है। शारीरिक कष्ट का अनुभव होगा। विशेष रूप से आंख का ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों में विरोध का वातावरण बन सकता है। गलत खर्चों पर लगाम रखें। नकारात्मक विचार आपके मन पर हावी न हो जाए, इसका ध्यान रखें। खान-पान में संयम रखें। सामान्य रूप से आज का दिन सोच-समझकर चलने जैसा है।

You May Also Like

English News