राशिफल : 14 अक्टूबर 2017, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन…

मेष (Aries): आज आप किसी स्थिति से घबराएं नहीं लेकिन सावधान जरूर रहें। आज आप अधिक संवेदनशील और भावनात्मक रहेंगे। किसी भी बात से आपका मन दुखी हो सकता है एवं आपकी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता आपको रहेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन मध्यम फलदायी है। संपत्ति संबंधित कोई भी कार्य करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। आपके स्वाभिमान को ठेस न पहुंचे इसका विशेष ध्यान रखें। स्त्रियों एवं पानी से आज दूर रहें। आज मानसिक तनाव और व्यग्रता हो सकती है।राशिफल : 14 अक्टूबर 2017, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन...वृषभ (Taurus): गणेशजी के अनुसार, आज आपकी चिंताएं कम होंगी और उत्साह बढ़ेगा। मन प्रफुल्लित रहेगा। आज आप अधिक संवेदनशीलता और भावुकता का अनुभव करेंगे। आपकी कल्पनाशक्ति पूर्णरूप से खिलने के कारण साहित्यलेखन में किसी रचना का सृजन करेंगे। आज आपको रुचिपूर्ण भोजन मिल सकता है। घर में परिजनों, विशेषकर माता के साथ तालमेल में वृद्धि होगी। प्रवास के आयोजन की संभावना है। आज आप परिवार से जुड़ी और आर्थिक बातों पर अधिक ध्यान दें।

 मिथुन (Gemini): आज आपका दिन मिश्रित फलदायी रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते है। आज आप थकान, व्यग्रता एवं प्रसन्नता का मिलाजुला अनुभव करेंगे। निर्धारित कार्यों को पूर्ण कर सकेंगे। धन संबंधी योजना पहले नष्ट होती हुई लगेगी लेकिन बाद में प्लान पूरा होता नजर आएगा। शुभेच्छकों तथा मित्रों से मुलाकात के योग हैं। कार्यक्षेत्र में उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव होगा। सहकर्मियों का सहयोग मिल पाएगा। परिजनों के साथ समय आनंद से बीतेगा।

कर्क (Cancer): आज आपका दिन हर प्रकार से आनंदित रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। तन और मन दोनों दृष्टि से आप स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिजन एवं मित्रों से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उनकी ओर से उपहार मिलेगा। प्रवास एवं खान-पान का सुंदर आयोजन करेंगे। आनंददायक प्रवास होगा। शुभ समाचार मिलेंगे। वैवाहिक सुख और संतोष की अनुभूति होगी। संवेदनशीलता बढे़गी।

सिंह (Leo): गणेशजी आज आपको अपनी संवेदनशीलता पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। आरोग्य के संबंध में आप चिंतित रहेंगे। चिंता के कारण शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद को टालें। कोर्ट कचहरी के कामों को संभालकर कीजिएगा। विदेश से समाचार मिलने की संभावना है। वाणी पर संयम रखें। स्त्रियों के मामले में संभलकर रहें। आज अधिक व्यय होगा। भ्रांतियों को दूर रखें।

कन्या (Virgo): आपका आज का दिन लाभदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। विभिन्न क्षेत्रों से यश, कीर्ति तथा लाभ प्राप्त होगा। धनप्राप्ति के लिए आज का दिन शुभ है। विशेषकर महिला मित्रों से लाभ होने के संकेत हैं। प्रियजनों के साथ मिलन आनंददायी रहेगा। आय में वृद्धि होने की संभावना है। किसी रमणीय स्थल या जलाशय पर पर्यटन का आयोजन होगा। संतान के शुभ समाचार मिलेंगे। दांपत्यजीवन में सुख एवं संतोष की अनुभूति करेंगे। लाभ मिलेगा। ऑफिस के काम से यात्रा का आयोजन हो सकता है। गृहस्थजीवन में सामंजस्य रहेगा।

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन शुभफलदायी रहेगा। घर तथा कार्यालय में वातावरण अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के अवसर उपस्थित होंगे। पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। गृहस्थजीवन में माधुर्य छाया रहेगा। उच्च पदाधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा। माता से लाभ होगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। सहकारी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक (Scorpio): आज आप शारीरिक थकान, आलस्य और मानसिक चिंता की अनुभूति करेंगे, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। व्यवसाय में बाधा खड़ी हो सकती है। संतान से मतभेद रहेगा। उनके स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। आज प्रतिस्पर्धियों से वाद-विवाद न करें। अनावश्यक खर्च बढ़ेगा। ऊपरी अधिकारियों का व्यवहार आज सख्त रह सकता है। आज आप कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। राजकीय प्रश्न खड़े होंगे।

धनु (Sagittarius): आज आपको अत्यंत सावधानीपूर्वक रहने की सलाह गणेशजी देते हैं। आज कोई भी नए काम एवं व्याधियों के उपचार का प्रारंभ न करें। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण आपकी मानसिक स्थिति व्याकुल रहेगी। पानी से संभलिएगा। वाणी एवं वर्तन में संयम रखें। क्रोध पर संयम जरुरी है। निषेधात्मक कार्यों से दूर रहें। अनैतिक कार्यों और सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। स्वास्थ्य के मामले में संभलकर रहें।

मकर (Capricorn): आज व्यापार में विस्तार होगा और आय में वृद्धि होगी। दलाली, कमिशन, ब्याज आदि स्त्रोतों से आय बढे़गी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। धनलाभ का प्रबल योग है। संतान के विषय में चिंतित रहेंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। विचारों में कुछ दुविधा और अस्थिरता रहेगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों से मिलना-जुलना होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वाहन तथा सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। नए वस्त्रों की खरीदी के योग हैं। छोटा मनोरंजक प्रवास होगा।

कुंभ (Aquarius): कार्य की सफलता के लिए आज शुभ दिन है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज किए गए कार्यों की वजह से आप यशस्वी बनेंगे तथा आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। परिजनों के साथ वक्त अच्छा गुजरेगा। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। तन-मन से प्रफुल्लित रहेंगे। आज का दिन भावनाशील विचारों का है। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। कार्य के संबंध में धन का व्यय होगा।

मीन (Pisces): आज आप काल्पनिक दुनिया में विचरण करेंगे, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। पढ़ाई में श्रेष्ट प्रदर्शन करेंगे। प्रणय के लिए अच्छा दिन है। पानी से आज संभलिएगा। स्वभाव में संयम रखें। मानसिक संतुलन बनाए रखने की गणेशजी सलाह देते हैं।

You May Also Like

English News