राशिफल 26 नवंबर 2017 : जानिये आज किसका होगा भाग्योदय और किन को होगी परेशानी

26 नवंबर 2017, रविवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल।

राशिफल 26 नवंबर 2017 : जानिये आज किसका होगा भाग्योदय और किन को होगी परेशानी मेष (Aries) चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
आज आपका तनाव दूर होगा। आपके काम में आ रही रूकावटें दूर होंगी। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण आपके लिए संकट खड़ा कर सकता है। कार्य व व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा की कुछ कमी आयेगी। किसी मनोहर स्थल पर प्रवास-पर्यटन का आयोजन कर सकेंगे। नौकरी वाले कुछ लोगों को अचानक स्थान परिवर्तन की सम्भावना है। नाजुक संबंधों में भावनात्मक तालमेल बिठाने का प्रयत्न करें। आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अपने बलबूते पर ही अपनी समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास करें इससे कोई स्थायी सफलता मिल जाएगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
आज आर्थिक तौर पर सुधार तय है। मकान खरीदने या बनाने के मामले में आप पार्टनर की राय को नजरअंदाज ना करें। आज कुछ अधिक व्यस्त रह सकते हैं। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आने वाले खर्चों के प्रबंध को लेकर आपको मिल जुलकर आगे बढने का प्लान बनाना होगा। स्वास्थ्य के प्रति आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है। आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। आज आपको कोई खोई हुई वस्तु मिलने की संभावना अधिक है। आध्यात्मिक चिंता के द्वारा मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
आज आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आज किसी पड़ोसी का व्यवहार आपको आहत कर सकता है। आप उसकी बात को नजरअंदाज करने की कोशिश करें। समय के साथ व्यवहार बदल जाएगा। आज आप समय का सही सदुपयोग करें। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज आप अपने बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए। शत्रु चिन्ता का दमन, प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी अन्त में सर्वत्र विजय विभूति सफलता की प्राप्ति होगी। किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
आज आपका दिन शुभ रहेगा। आप आज अपनी वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। सम्बन्धों के प्रति त्याग से ही मधुरता आयेगी। कई लोग आपकी खासी तारीफ कर सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आज आपका पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। आपको कार्यालय में अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आज आप बेहतर मुनाफा ले पाएंगे। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेट लें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
आज आपको शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक्कत महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। स्वस्थ्य सम्बन्धी चिंताएं मन को विचलित और परेशान कर सकती हैं , सतर्क रहें और चोट चपेट से भी बचें। कारोबारियों के लिए उत्तम दिन है। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।आज आपको अधिक विचारों के कारण मानसिक थकान से नींद नहीं आ सकती है। और इसका आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है। लेकिन शाम होने तक सेहत में सुधार होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
आज व्यावसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा। आपके परिजनों का स्वास्थ्य नरम रहेगा। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाणी पर नियंत्रण अतिआवश्यक है। घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड सकता है। आज वार्तालाप की निपुणता एवं बुद्धिमता से आपके कार्य सफल होंगे। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए काफी त्याग करने की जरूरत है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आज मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे। तबादला हो सकता है जो चिंताजनक रहेगा। अपने भाई-बहनों के साथ संबंधो में मिठास बनी रहेगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिलने के आसार है। करिअर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा। बाहर धूमने जाएं लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाजत जरूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। गैर जिम्मेदार लोगों से अधिक नजदीकिंया न बढ़ायें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
गणेश जी कहते हैं परिवार और संतान के विषय में आपको आनंद के साथ-साथ संतोष का भी अनुभव होगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट से आपका मन प्रसन्न हो उठेगा। व्यापार में धन की उगाही के लिए बाहर जाना पड़ेगा जो कि लाभप्रद रहेगा। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे। नयें लोगों को रोजी व रोजगार के नयें अवसर प्रदान होंगे। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
आज आप अपनी इच्छा अनुसार कार्य करेंगे। घर या परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। आज चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें। निवेश करने में काफी सावधानी बरतें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। क्षणिक गुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। आज रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। हर नयें सम्बन्ध के प्रति गहरी व पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। कार्य व व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा की कुछ कमी आयेगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
परिवार के लिए आज का दिन शुभ है। आत्म विश्वास में वृद्घि होगी। अत्यधिक उत्साहित रहेगे। साहसी कार्य करने से बचें। मान सम्मान में वृद्घि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है। धार्मिक कार्यो का आयोजन या धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। जो चीज कल तक समझ से दूर थी, आज वह सरल नजर आने लगेगी। महत्वपूर्ण कार्यों पर नजर बनाए रखें। मानसिक दृढ़ता में वृद्धि होगी।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
आज नए लोगों से मुलाकात होने के आसार हैं जिनके साथ नए रिश्तों का आरम्भ होगा। आज के दिन आपको अपने ही इस फॉर्म्युले को साकार करने की नौबत आ सकती है और जिस काम को दूसरे लोग हाथ लगाने से डर रहे हैं, उसे एक चुटकी में हल करने में आपको कोई नहीं रोक सकता है। अपनों के द्वारा छल हो सकता है। मानसिक रूप से आप मजबूत होंगे। अपनों की तरक्की से आप खुशी का अनुभव करेंगे। अकारण किसी चिन्ता के काराण मन व्यथित हो सकता है, अतः आप अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
आज व्यवसाय में वृद्धि देखने को मिलेगी। कामकाज के सिलसिले में यात्रायें भी हो सकती है। सामान्य लाभ होगा। आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें आप बीमार पड़ सकते हैं। आज आपके द्वारा निर्धारित किए गए कार्य को पूर्ण होने से कोई रोक नहीं सकता। किसी से वाद विवाद भी हो सकता है लेकिन इसमें न उलझे। कोई ऐसे काम की योजना सामने आ सकती है। जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ सकती है। अटका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। अनचाही यात्रा न ही करें तो बेहतर रहेगा। रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है।

 

You May Also Like

English News