राष्ट्रगान खत्म होते-होते क्यों रो पड़े मोहम्मद सिराज…

न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया की तरफ से युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया। हैदराबाद के 23 वर्षीय गेंदबाज के लिए यह किसी सपने से कम नहीं है। ऑटो-रिक्शा ड्राइवर का बेटा मोहम्मद सिराज सारे संघर्षों से पार पाकर और अपनी मेहनत के बल पर टीम इंडिया के लिए खेल रहा था।राष्ट्रगान खत्म होते-होते क्यों रो पड़े मोहम्मद सिराज...
सिराज मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के साथ राष्ट्रगान के लिए स्टेडियम में आए। राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज बहुत भावुक हो गए और अपने आंसुओं को नहीं रोक सके। युवा गेंदबाज ने अपने हाथों से आंसू को पोछा। मगर उनका ये भावनात्मल पल कैमरे में कैद हो गया। सिराज के यह फोटो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लोकप्रिय हो गया। ट्विटर यूजर्स ने भी इस युवा गेंदबाज की भावनाओं का सम्मान किया और उन्हें देशभक्त करार दिया।
वैसे, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का डेब्यू शानदार नहीं रहा। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 53 रन खर्च किए और केन विलियमसन के रूप में डेब्यू विकेट लिया। इस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 40 रन से शिकस्त भी झेलनी पड़ी।

बता दें कि सिराज ने 2017 आईपीएल और फिर डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत उनका चयन टीम इंडिया में हुआ। मोहम्मद सिराज को आईपीएल के दसवें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ में खरीदा था। टी-20 में उन्होंने आईपीएल को मिलाकर अब तक 16 मैचों में 26 विकेट लिए हैं।  राजकोट में खेले गए मैच में शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने सिराज को टी-20 कैप दी। 

सिराज टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले 71वें भारतीय क्रिकेटर हैं। उनसे पहले दिल्ली में खेले गए मौजूदा सीरीज के पहले टी- 20 में श्रेयस अय्यर ने डेब्यू किया वहीं मैच में उनके प्रदर्शन की बात करें तो सिराज ने 4 ओवर में 13.25 के इकानॉमी रेट से 53 रन दिए। हालांकि उन्हें केन विलियमसन के तौर पर एक कामयाबी मिली। सिराज दूसरे टी20 मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए।

 

You May Also Like

English News