राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद और मीरा को लेकर ‘सपा में फूट’, शिवपाल बोले-रामनाथ का जीतना तय

राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को लेकर शिवपाल ने अपना बयान दिया है। शिवपाल ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को ही सपोर्ट करना चाहिए। इस राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच टक्कर है।
राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद और मीरा को लेकर ‘सपा में फूट’, शिवपाल बोले-रामनाथ का जीतना तय

मीरा और कोविंद

वहीं आंकडों को देखें तो मीरा कुमार के मुकाबले रामनाथ कोविंद का पलडा भारी है। संसद के दोनों सदनों में जहां सांसदों की वोटिंग की व्यवस्था की गई, वहीं राज्य विधानसभाओं में वहां के निर्वाचित सदस्य वोट डालेंगे। चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक कि संसद भवन के कमरा संख्या-62 में मतदान केंद्र बनाया गया है।

शिवपाल और मुलायम

समाजवादी पार्टी में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर फूट सबके सामने आ गई है। शिवपाल ने तो साफ कर दिया कि मुलायम सिंह यादव के कहने पर वह एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डालेंगे। उनके अलावा और भी सपा विधायक और सांसद कोविंद के समर्थन में वोट डालेंगे। मीरा कुमार को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने हमसे समर्थन नहीं मांगा। रामनाथ कोविंद समर्थन मांगने आये थे। कोविंद ज्यादा सेक्युलर और समाजवादी हैं। जब हमारी समाजवादी पार्टी ने हमारी कोई राय नहीं ली तो हम उनकी राय क्यों मानें।

शिवपाल, मुलायम और अखिलेश

उधर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन दिया है। मुलायम और शिवपाल शुरू से ही रामनाथ कोविंद का समर्थन कर रहे हैं। मुलायम तो कई बार रामनाथ कोविंद की प्रशंसा भी कर चुके हैं। शिवपाल ने कहा कि राष्ट्रपति का चुनाव आम सहमति से होना चाहिए। इस चुनाव में रामनाथ कोविंद का जीतना तय माना जा रहा है। 
 
 

You May Also Like

English News