राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविन्द के घर लगा लोगों की भीड़ जुटना होगी शुरू…

आज देश को 14 वें राष्ट्रपति मिलने जा रहे हैं। एनडीए की तरफ से रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाया गया था तो वहीं, यूपीए की तरफ से मीरा कुमार मैदान में हैं…
विशेषज्ञों और वोटों के गणित को देखते हुए ये माना जा रहा है कि देश के अगले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ही होंगे। पहली बार भाजपा के उम्मीदवार अपने दम पर राष्ट्रपति चुने जाएंगे। रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश से आने वाले देश के पहले राष्ट्रपति भी होंगे।राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविन्द के घर लगा लोगों की भीड़ जुटना होगी शुरू...

अभी अभी: कंगना रनौत के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, नाजुक हालात में तुंरत अस्पताल में कराया भर्ती…

रामनाथ कोविंद की जीत को लेकर कानपुर के झींझक अभी से उनके घर पर भीड़ जुटना शुरू हो गई है। सभी जश्न की तैयारियों में लगे हैं। लोगों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही है।

काउंटिंग का दौर शुरू भी नहीं हुआ था कि उससे पहले ही कोविंद के निवास पर जुटी भीड़ एक-दूसरे का मुंह मीठा कराती नजर आई।बता दें, राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार 17 जुलाई को वोट डाले गए थे। 

वोटों की गिनती गुरुवार को सुबह 11 बजे से शुरू हो गई। 32 राज्यों में हुए मतदान की मतपेटियां दो दिन पहले ही संसद भवन में पहुंच चुकी हैं। वोटों की गिनती का इंतज़ाम संसद भवन के उसी 62 नंबर हॉल में किया गया है।

लड़का करता रहा लड़की के कपड़े फाडकर लड़की को शर्मसार, तमाशा देखते रहे लोग…

सबसे पहले संसद भवन की मतपेटी खोली जाएगी। इसके बाद राज्यों से आई मतपेटियों को अल्फाबेट के आधारपर खोला जाएगा। वोटों की गिनती चार अलग-अलग मेजों पर होगी। आठ चरणों वाली मतगणना प्रकिया के दोपहर तक खत्म होने की उम्मीद है। इसके बाद चुनाव आयोग के रिटर्निंग ऑफिसर नतीजों का औपचारिक ऐलान करेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान में वोट डालने का अधिकार देश के अलग-अलग राज्यों के 4120 विधायकों और 776 सांसदों को था। जिनमें करीब 99 फीसदी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। इन सभी वोटों की गिनती आज होनी है।

You May Also Like

English News