राष्ट्रपति ट्रम्प पद के लिए योग्य नहीं- जेम्स कोमी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कॉमी ने फिर गंभीर आरोप लगाए हैं. कॉमी ने एक इंटरव्यू में कहा कि डॉनल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए नैतिक रूप से अयोग्य हैं. कॉमी ने ट्रंप के लिए कहा , ‘मैं उनके मानसिक रूप से अक्षम या मनोभ्रम के शुरुआती चरण में होने को लेकर कही जा रही बातें नहीं मानता.

उन्होंने कहा , ‘मुझे नहीं लगता कि वह स्वास्थ्य कारणों से राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य हैं, मुझे लगता है कि वह नैतिक रूप से इस पद के लिये अयोग्य हैं.’ कॉमी ने कहा , ‘हमारे राष्ट्रपति को उन मूल्यों के प्रति सम्मान दिखाना और उनका अनुपालन करना चाहिए जो हमारे इस देश के मूल में हैं. इनमें सबसे महत्वपूर्ण सत्य है और राष्ट्रपति ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं. गौरतलब है कि डेमोक्रैट हिलरी क्लिंटन और 2016 के राष्ट्रपति चुनावों को अपने पक्ष के करने के लिए ट्रंप के चुनाव अभियान के कथित रूसी गठजोड़ को लेकर जांच में एफबीआई के व्यवहार को लेकर ट्रंप ने मई 2017 में कॉमी को पद से हटा दिया था. 

चुनावों से ठीक 11 दिन पहले कॉमी ने घोषणा की थी कि हिलरी के विदेश मंत्री रहने के दौरान निजी ईमेल सर्वर के संभावित दुरुपयोग के मामले की जांच एफबीआई फिर से करेगी. हिलरी का कहना था कि यह कदम ट्रंप के हाथों उनकी हार की वजह बना.

loading...

You May Also Like

English News