राष्ट्रपति ने कहा विश्व में भारत के सम्मान में इज़ाफ़ा हुआ हैं

बजट सत्र के भाषण में राष्ट्रपति ने कई सरकारी नीतियों और योजनाओं के बारे में बात की. अपने भाषण में उन्होंने कहा कि आंतरिक्ष में देश ऊचाईया छू रहा हैं. इसरो लगातार देश का मान बड़ा रहा हैं. श्रम कानूनों में सुधार किया गया हैं. यातायात की सुविधाओं में सड़क, बुलेट ट्रैन, रेलवे, मेट्रो, एयर, और पानी से यातायात पर सरकार ने कई काम किये हैं. 1.53 लाख किलोमीटर सड़क का निर्माण किया गया हैं. उड़ान सेवाओं का विस्तार किया गया हैं. सौर ऊर्जा के उत्पादन में 6 गुना वृद्धि हुई हैं. गंगा सहित देश की अन्य नदियों की सफाई और अन्य नदी योजनाओं पर काम किया जा रहा हैं. देश पहली बार बिजली एक्सपोर्टर बना हैं.राष्ट्रपति ने कहा विश्व में भारत के सम्मान में इज़ाफ़ा हुआ हैं

 उन्होंने कहा -देश और प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्थाएं और पुख्ता हुई हैं. देश की आतंरिक और बाहरी सुरक्षा के लिए सेना को सक्षम बनाए जाने के लिए 18 हजार करोड़ से ज्यादा के सैन्य उपकरण के सौदे किये गए हैं. विश्व में भारत की साख बड़ी हैं. जो सरकार की अथक कोशिशों का नतीजा हैं. विदेशी व्यापर सुगम बनाया गया हैं. GDP में सुधार हुआ हैं. महंगाई पर लगाम लगाने का काम भी किया गया हैं. मेक इन इंडिया सरकार द्वारा उठाया गया बड़ा कदम हैं.

 राष्ट्रपति ने आगे कहा कि वर्ल्ड बैंक ने भी भारत की सराहना की हैं जिससे भारत की साख विश्व बाजार में और बड़ी हैं. सरकार सबके साथ सबके विकास के साथ गुड़ गवर्नेस पर काम करते हुए देश को चुनावी खर्च से बचाने के लिए एक साथ चुनाव करवाने की योजना पर काम कर रही हैं. 2022 तक नए भारत का सपना सवा अरब लोगो को मिलकर पूरा करना हैं. ये देश को आजादी दिलाने वाले सभी शहीदों और क्रांतिकारियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

You May Also Like

English News