राहुल के बल्ले से ऐसा रिकॉर्ड निकला कि खुद याद रखना नहीं चाहेंगे

भारतीय टीम निदहास ट्रॉफी का शुरुआती मुकाबला गंवाने के बाद लगातार दो मैच जीतकर फिलहाल अंक तालिका में 4 अंक के साथ टॉप पर है. सोमवार रात टीम इंडिया ने प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर मेजबान टीम से अपनी पिछली हार का बदला ले लिया.राहुल के बल्ले से ऐसा रिकॉर्ड निकला कि खुद याद रखना नहीं चाहेंगेभारत की टी-20 ट्राई सीरीज की दूसरी जीत के हीरो नवोदित तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर रहे. लेकिन इस मैच में तीसरे नंबर पर उतरे केएल राहुल के बल्ले से ऐसा रिकॉर्ड निकला कि खुद भी उसे याद नहीं रखना चाहेंगे. लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठ रहे राहुल को तीसरे नंबर पर उतारा गया था.

दरअसल, राहुल इस मैच में 18 रन बनाकर हिट विकेट हो गए. और इस हिट विकेट की वजह से वह रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गए. राहुल टी-20 इंटरनेशनल में हिट विकेट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए. इससे पहले टेस्ट में भारत के लाला अमरनाथ (1949) और वनडे में नयन मोंगिया (1995) हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज बने थे.

भारत की ओर से आखिरी बार हिट विकेट होने वाले बल्लेबाज

वनडे मेंः विराट कोहली (107 रन) विरुद्ध इंग्लैंड (कार्डिफ) सितंबर 2011

टेस्ट में : विराट कोहली (40 रन) विरुद्ध इंग्लैंड (राजकोट) नवंबर 2016 

टी-20 इंटरनेशल में : केएल राहुल (18 रन) विरुद्ध श्रीलंका (कोलंबो) मार्च 2018

दिलचस्प फैक्ट-

भारतीय टीम के एक और नवोदित गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर टी-20 इंटरनेशनल में अब तक 4 मैचों में 5 विकेट निकाले हैं. और ये पांचों विकेट श्रीलंका के खिलाफ ‘कुसल’ के हैं.

24 दिसंबर 2017: पहला मैच श्रीलंका के कुसल परेरा (4) को आउट किया

6 मार्च 2018: दूसरा मैच श्रीलंका के कुसल परेरा (66) को आउट किया. इसी मैच में कुसल मेंडिस (11) का भी विकेट लिया

12 मार्च 2018: चौथा मैच श्रीलंका के कुसल परेरा (3) को आउट किया. इसी मैच में कुसल मेंडिस (55) का भी विकेट लिया

You May Also Like

English News