राहुल गांधी के साथ कांग्रेस कोर ग्रुप की आज बैठक, राफेल पर तेज होगा हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जा रहे हैं. यात्रा पर निकलने से पहले राहुल आज कांग्रेस केकोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. राफेल डील के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने का आक्रमक मंत्र देंगे. आज दोपहर में कांग्रेस कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव कर सकते हैं.राहुल गांधी के साथ कांग्रेस कोर ग्रुप की आज बैठक, राफेल पर तेज होगा हमला

मानसरोवर की यात्रा पर निकलने से पहले राहुल गांधी आगामी एक महीने यानी 30 सितंबर तक होने वाले पार्टी के पूरे कार्यक्रमों का कोर कमेटी से तथ्यों समेत ब्योरा लेंगे.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी आज राहुल गांधी के साथ मुलाकात करेंगे. पिछले दिनों राहुल के विदेश दौरे पर रहने के दौरान कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन से चल रही सरकार में तालमेल की कमी नजर आई थी.

राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस के तेवर सख्त हैं. राहुल गांधी से लेकर पूरी पार्टी मोदी सरकार को इस मुद्दे पर घेरने में जुटी है. बता दें कि लोकसभा चुनाव और कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने राफेल मुद्दे को जोरशोर से उछाल रही है.

राहुल गांधी अपनी चुनावी रैलियों में पिछले काफी दिनों से राफेल मुद्दे को बार-बार उठा रहे हैं. राहुल गांधी खुद संसद में भी राफेल मसले को उठा चुके हैं, जिस पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को सफाई देनी पड़ी थी. हालांकि रक्षामंत्री की सफाई से कांग्रेस संतुष्ट नहीं हुई. कांग्रेस ने सीतारमण पर संसद में राफेल मामले पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.

क्या हैं कांग्रेस के आरोप?

कांग्रेस का दावा है कि यूपीए सरकार ने जिस विमान की डील की थी, उसी विमान को मोदी सरकार तीन गुना कीमत में खरीद रही है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस नई डील में किसी भी तरह की टेक्नोलॉजी के ट्रांसफर की बात नहीं हुई है. पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के मुताबिक यूपीए सरकार की डील के अनुसार, 126 में से 18 एयरक्राफ्ट ही फ्रांस में बनने थे बाकी सभी HAL के द्वारा भारत में बनने थे.

You May Also Like

English News