सेक्स के दौरान महिलाओं की ऊह…आह…आउच का मतलब चरम आनंद नहीं

ऊह…आह…आउच…इस तरह की आवाजों का जिक्र जब भी होता है तो समझ जाइए बात सेक्स की हो रही है। लोगों का सोचना है कि महिलाएं सेक्स के दौरान इस तरह की आवाजें संतुष्टि के वक्त निकालती हैं। क्या आप भी यही सोंचते हैं अगर हां…तो हम आपको बता दें कि पालना है तो जानवर पाल लो लेकिन गलतफहमी बिल्कुल नहीं। जी हां, अगर आपकी पार्टनर सेक्स के दौरान इस तरह की आवाजें निकाल रही है तो हो सकता है कि वह दिखावा कर रही हो।सेक्स के दौरान महिलाओं की ऊह…आह…आउच का मतलब चरम आनंद नहीं

सेक्स के दौरान महिलाओं की इन आवाजों का मतलब….

ब्रिटेन के शोधकर्ताओं ने एक शोध में इस बात का खुलासा किया है कि लगभग 25 प्रतिशत महिलाएं सेक्स के दौरान आवाजें निकालकर चरम आनंद को पाने का दिखावा करती हैं।

शोध में यह भी बताया गया है कि महिलाएं सेक्स के दौरान इसलिए कराहती या आह..ऊह करती है ताकि उनके पुरुष साथी सेक्स में और तेजी लाए। शोधकर्ताओं ने 18 से 48 वर्षीय 71 महिलाओं पर यह शोध किया। 

शोध में शामिल महिलाओं से पूछा गया कि सेक्स के दौरान उनके द्वारा निकाली गयी आवाजों का ऑर्गेज्म से कोई संबंध है। इसके जवाब में महिलाओं का कहना था कि इस तरह कि आवाजें सिर्फ अपने पुरुष साथी की सेक्स प्रक्रिया में ज्यादा तेजी लाने और जल्द स्खलन के लिए होती है। ताकि इस प्रक्रिया को जल्द ख़त्म किया जा सके।

इसके दूसरी और 25 प्रतिशत महिलाओं का कहना था कि वह सिर्फ ऑर्गेज्म का दिखावा करने के लिए नियमित रूप से ऐसी आवाजें निकालती हैं। 90 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वे चरम आनंद तक पहुंच ही नहीं जा पाती जबकि 87 प्रतिशत का कहना था कि अपने पार्टनर के प्रति प्रेम को बनाये रखने के लिए ऐसा करती है।

शोधकर्ताओं ने महिलाओं के इस व्यवहार के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि इसकी वजह सेक्स और अन्य मामलों में पुरूषप्रधान मानसिकता हो सकता है, जिसकी वजह से महिलाएं अपनी संतुष्टि के साथ समझौता करते हुए अपने पुरूष साथी का ख्याल रखती हैं।

 

You May Also Like

English News