राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लगाई गुहार, केरल बाढ़ पीड़ितों की करें मदद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की अपील की है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर राज्‍य की मदद करने की भी गुहार लगाई है।उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि केरल में बाढ़ का कहर जारी है। हजारों लोग अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर हैं। मैं केरल में प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता से जरूरतों की सहायता करने का आग्रह करता हूं। मैं इस कठिन समय में केरल के लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं।राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लगाई गुहार, केरल बाढ़ पीड़ितों की करें मदद

राहुल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
राहुल गांधी ने केरल के हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में कांग्रेस अध्‍यक्ष ने केरल के बिगड़ते हालात को लेकर पीएम मोदी का ध्‍यान आकर्षित कराया है। राहुल ने कहा है कि केंद्र सरकार को ऐसी संकट की स्थिति में राज्‍य की मदद के लिए आगे आना चाहिए और रिलीफ फंड मुहैया कराना चाहिए।

बता दें कि केरल में बारिश और तूफान से बाढ़ का कहर जारी है। इसके चलते राज्य में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 54 हजार लोग बेघर हो गए हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है। साथ ही वायनाड, इडुक्की, आलप्पुषा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझिकोड जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

केरल भीषण बाढ़ के चलते आधे से ज्यादा डूब चुका है। दक्षिण भारत के तटीय राज्य में पिछले दो दिनों से जारी अनवरत बरसात ने बांधों, सरोवरों और नदियों को बाढ़ग्रस्त कर दिया है। सैकड़ों घर और राजमार्गों के कई हिस्से टूटकर पानी में बह गए हैं। राज्य की 40 नदियां विकराल रूप धारण किए हैं।

केरल के 14 में से सात जिलों में सेना की पांच टुकड़ियों को राहत कार्य के लिए तैनात किया गया है। यह बाढ़ग्रस्त लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के अलावा अस्थाई पुल भी बनाएगी। वहीं, नौसेना की दक्षिणी कमान को भी अलर्ट कर दिया गया है। चूंकि पेरियार नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि कोच्चि के वेलिंगडन द्वीप के कुछ हिस्से डूब सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com