राहुल ने दलितों की पिटाई पर बीजेपी -आरएसएस पर हमला बोला

महाराष्ट्र के जलगांव में दलित युवकों को पीटकर नंगा घुमाने की घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सब बीजेपी और आरएसएस की मनुवाद की नफरत की जहरीली सोच का नतीजा है.इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ़ नहीं करेगा.महाराष्ट्र के जलगांव में दलित युवकों को पीटकर नंगा घुमाने की घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सब बीजेपी और आरएसएस की मनुवाद की नफरत की जहरीली सोच का नतीजा है.इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ़ नहीं करेगा.  बता दें कि महाराष्ट्र के जलगांव के वकाडी गांव में तीन नाबालिग दलित लड़कों को दस जून को कथित तौर पर गांव के कुएं में तैरने को लेकर पीटा गया और नंगा करके घुमाया गया था .इसका वीडियो सामने आने के बाद यह मामला प्रकाश में आया. इसके बाद महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने बताया कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.इस मामले की जाँच चल रही है.    उल्लेखनीय है कि ऐसी ही एक घटना आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी हुई जहाँ 13 वर्षीय एक दलित नाबालिग को इसलिए पीटा गया , क्योंकि उस लड़के ने रजवाड़ी जूती पहनी हुई थी, इसी से दबंग गुस्से में आ गए और बालक की पिटाई कर दी. नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है .आरोपियों की अभी गिरफ्तारी होना बाकी है.

बता दें कि महाराष्ट्र के जलगांव के वकाडी गांव में तीन नाबालिग दलित लड़कों को दस जून को कथित तौर पर गांव के कुएं में तैरने को लेकर पीटा गया और नंगा करके घुमाया गया था .इसका वीडियो सामने आने के बाद यह मामला प्रकाश में आया. इसके बाद महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने बताया कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.इस मामले की जाँच चल रही है.

उल्लेखनीय है कि ऐसी ही एक घटना आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी हुई जहाँ 13 वर्षीय एक दलित नाबालिग को इसलिए पीटा गया , क्योंकि उस लड़के ने रजवाड़ी जूती पहनी हुई थी, इसी से दबंग गुस्से में आ गए और बालक की पिटाई कर दी. नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है .आरोपियों की अभी गिरफ्तारी होना बाकी है.

You May Also Like

English News