राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- PAK नहीं आ रहा बाज, कब तक अलापेंगे आडंबर राग

एलओसी पर पाकिस्तान की ओर हो रही लगातार गोलीबारी और जवानों की शहादत पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार की सुबह ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आखिर कब तक साहेब (नरेंद्र मोदी) शब्दों के आडंबर के राग अलापेंगे.राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- PAK नहीं आ रहा बाज, कब तक अलापेंगे आडंबर रागदिसंबर तक नहीं बन पाए 50 हजार फ्लैट, अब सिर्फ 40 हजार का पजेशन: CM योगी

सुरजेवाला ने आंकड़े रखते हुए कहा कि मई 2014 से 2314 बार एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन हुआ है. इसमें 274 सैनिक शहीद हुए हैं और 134 नागरिक मरे हैं.

बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में केरी इलाके से सटे नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना ने फिर सीजफायर तोड़ा और गोलीबारी की. पाकिस्तान की ओर से की गई इस नापाक गोलीबारी में भारतीय सेना के एक मेजर और तीन जवान शहीद हो गए.

भारतीय सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने राजौरी के केरी में LoC पर एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलीबारी की है, जिसमें भारतीय सेना के एक मेजर समेत तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. 

इसके अलावा एक घायल सैन्यकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. शहीद होने वाले सभी सैन्यकर्मी 120 इन्फैंट्री ब्रिगेड बटालियन से आते हैं. शहीद हुए सैन्यकर्मियों की पहचान मेजर मोहरकर प्रफुल्ला अम्बादास, लांस नायक गुरमैल सिंह और सिपाही परगट सिंह के रूप में हुई है. हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है.

पाकिस्तान ने इस साल जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर 725 से ज्यादा बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया है. सीजफायर तोड़ने की यह घटना पिछले सात साल में सबसे अधिक हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने इस साल अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास 725 बार संघर्षविराम उल्लंघन किया है, जबकि वर्ष 2016 में यह संख्या 449 थी.

You May Also Like

English News