राहुल बोले- शाह-जादा के बाद अब NSA डोभाल के बेटे पर लगाए गंभीर आरोप

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के बाद कांग्रेस ने अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के बेटे शौर्य को निशाने पर लिया है।

राहुल बोले- शाह-जादा के बाद अब NSA डोभाल के बेटे पर लगाए गंभीर आरोपएक न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस ने शनिवार को कहा है कि शौर्य पर हितों के टकराव का मामला बनता है क्योंकि वे जिस संगठन के मुखिया है उसके बोर्ड में कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल है। इसके अलावा शौर्य एक वित्तीय सलाहकार फर्म में भी पार्टनर हैं।

कांग्रेस का भाजपा पर हमला पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस ट्विट के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने कहा है, ‘शाह-जादा की अपार सफलता के बाद भाजपा की नई पेशकश-अजित शौर्य गाथा।’

कांग्रेस जिस न्यूज रिपोर्ट के आधार पर शौर्य पर आरोप लगा रही है, उसमें कहा गया है कि एनएसए के बेटे पर ‘हितों के टकराव’ का मामला बनता है क्योंकि वे इंडिया फाउंडेशन नामक जिस थिंक टैंक के मुखिया हैं उसे विदेशी और देशी कंपनियों से वित्तीय सहायता मिलती है। इनमें से कई कंपनियों की सरकार से भी डीलिंग है।  

यही नहीं, शौर्य डोभाल के इस संगठन के बोर्ड में चार केंद्रीय मंत्रियों को जगह दी गई है। इसके अलावा वे जेमिनी फाइनेंशियल सर्विसेज में पार्टनर भी है। यह कंपनी ओईसीडी देशों और उभरती हुई एशियाई अर्थव्यवस्थाओं के बीच पूंजी निवेश को बढ़ावा देने का काम करती है। 

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन चार केंद्रीय मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की है, जो शौर्य डोभाल के इंडिया फाउंडेशन के निदेशक बोर्ड में शामिल हैं।

इसके अलावा पार्टी ने पीएम से इस मामले की सीबीआई जांच कराने का भी आग्रह किया है। संवाददाताओं से बातचीत करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि वे मोदी से जानना चाहते हैं कि वे कब इन मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे। 

भाजपा अध्यक्ष जय शाह पर क्या थे आरोप

द वायर नामक एक वेबसाइट ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह की दो कंपनियों के टर्नओवर में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई और उनकी कंपनियों को सरकारी और निजी कंपनियों से भारी-भरकम लोन भी मिला। बाद में उन कंपनियों को बंद कर दिया गया। जय शाह ने इस वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका है।
 

You May Also Like

English News