अगर लड़की ने की राह चलते फोन पर की बात तो भरना पड़ेगा हजारों का जुर्माना

मथुरा। यूपी के मथुरा में ग्राम पंचायत ने अपराध को कम करने के लिए एक अनोखा फरमान जारी किया है। इस फरमान के मुताबिक अगर राह चलते किसी लड़की ने फोन पर बात की तो उसे 21 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। इतना ही नहीं पंचायत ने अलग अलग मामलों में जुर्माने की अलग अलग रकम भी तय कर दी है।

पंचायत का फैसला, शराब, गोकशी पर 11 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक का लगाया जाएगा

मामला मथुरा के गोवर्धन इलाके में मडोरा गांव का है। यहां अपराध पर लगाम लागने के लिए रविवार रात पंचायत बुलाई जहां ग्रामीणों ने अपनी अपनी समस्याएं रखीं। इसके बाद पंचायत ने फैसला किया कि जैसा अपराध वैसी सजा का निर्धारण किया जाए।

पांचो ने विचार विमर्श के बाद अपना फैसला देते हुए कहा कि शराब, गोकशी पर 11 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक का लगाया जाएगा। वहीं, गांव के रास्ते में लड़की फोन पर बात करती मिली तो 21 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। ग्राम प्रधान मडोरा उस्मान ने कहा कि गांव में किसी प्रकार का अपराध नहीं होने दिया जाएगा।

यह फैसला पंचायत ने लिया है। पूर्व प्रधान अली मोहम्मद ने कहा कि गांव के वॉन्टेड अपराधियों को जल्द हाजिर कराएंगे। गांव में किसी प्रकार का अपराध नहीं होने दिया जाएगा। अलग-अलग कमेटियां बनाई गई हैं। इसकी जिम्मेदारी पांच-पांच लोगों को सौंपी गई है। पूर्व गांव प्रधान गफ्फार ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ लिए गए फैसलों की बात नहीं मानी तो पंच पुलिस के साथ मिलकर अपराधियों को पकड़वाएंगे।

You May Also Like

English News