रिकी पोंटिंग को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

अब तक के ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफलतम कप्तान रिकी पोंटिंग को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक नई बड़ी जिम्मेदारी देने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया टीम जल्द ही  इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है. इस दौरान  रिकी पोंटिंग टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के सहयोगी स्टाफ से जुड़ेंगे.अब तक के ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफलतम कप्तान रिकी पोंटिंग को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक नई बड़ी जिम्मेदारी देने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया टीम जल्द ही  इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है. इस दौरान  रिकी पोंटिंग टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के सहयोगी स्टाफ से जुड़ेंगे.     अपने ज़माने के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान पोंटिंग के पहले से ही 2019 विश्व कप के मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में कमेंटरी के लिए ब्रिटेन में  रहने का कार्यक्रम है. यह पांच मैचों की श्रृंखला 13 जून से शुरू होगी जिसके बाद एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी यहाँ खेला जाएगा.     पोंटिंग इसके अलावा इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच डेरेन लीमैन के सहयोगी की भूमिका भी निभा चुके हैं. मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ से जुड़ा मामला सामने आने के बाद लीमैन ने पद छोड़ दिया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आज की घोषणा के बाद पोटिंग टीम के अपने पुराने साथी लैंगर के साथ जुड़़ेंगे. इससे पहले ये दोनों खिलाडी 2017 में घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम को कोचिंग दे चुके हैं.

अपने ज़माने के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान पोंटिंग के पहले से ही 2019 विश्व कप के मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में कमेंटरी के लिए ब्रिटेन में  रहने का कार्यक्रम है. यह पांच मैचों की श्रृंखला 13 जून से शुरू होगी जिसके बाद एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी यहाँ खेला जाएगा.

पोंटिंग इसके अलावा इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच डेरेन लीमैन के सहयोगी की भूमिका भी निभा चुके हैं. मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ से जुड़ा मामला सामने आने के बाद लीमैन ने पद छोड़ दिया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आज की घोषणा के बाद पोटिंग टीम के अपने पुराने साथी लैंगर के साथ जुड़़ेंगे. इससे पहले ये दोनों खिलाडी 2017 में घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम को कोचिंग दे चुके हैं. 

You May Also Like

English News