रितेश देशमुख बनना चाहते थे आर्किटेक्ट, लेकिन बन गए एक्टर

बड़े राजनीतिक परिवार में पैदा हुए रितेश देशमुख ने अभिनय से हिंदी और मराठी सिनेमा में बखूबी अपनी अदाकारी का जादू चलाया है। अपने लंबे करियर में ‘क्या कूल है हम’, ‘हे बेबी’, ‘धमाल’, ‘हाउसलफुल’, ‘तेरा नाल लव हो गया’ और ‘मस्ती’ जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया है। 17 दिसंबर को उनका बर्थडे है, आइए जानते हैं इस मौके पर उनके बारे में कुछ खास बातें।

ritesh-deshmukh-images-hd

कभी करता था फ़िल्मों की Piracy, आज अमिताभ बच्चन के साथ बनाता है फ़िल्में…

1978 में लातूर में जन्मे रितेश ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में विजय भास्कर की फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ की. इस फिलम की खास बात ये कि उनकी पत्नी जेनेलिया के साथ ये उनकी सबसी पहली फिल्म थी। खैर फिल्म तो नहीं चली लेकिन साल 2004 में कॉमेडी फिल्म ‘मस्ती’ और ‘बर्दाश्त’ से करियर की गाड़ी चल निकली। ‘मस्ती’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग ऐक्टर का अवार्ड भी मिला।

एक दशक से ज्यादा बॉलीवुड का हिस्सा रहे हैं जिसमें ‘ग्रैंड मस्ती’, ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ ‘हाउसफुल 2’, ‘हाउसफुल 3’, ‘बैंगिस्तान’, ‘क्या सुपर कूल हैं हम’, ‘डबल धमाल’, ‘जाने कहां से आई है’, ‘अलादीन’, ‘अपना सपना मनी मनी’ और ‘एक विलेन’ जैसी कई फिल्में की हैं। राजनैतिक परिवार से होने के बावजूद राजनीति से दूर रहे हैं। इतर राजनीति से दूर ही रहे हैं. रितेश के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि रितेश ने अपने करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्चर की रूप में की।
मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की। फिल्मों में अभिनय और फिल्म कंपनी के साथ ही रितेश एक आर्किटेक्चरल एंड इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म ‘इवोल्यूशन्स’ भी चलाते हैं। आपको बता दे कि रितेश को कईं bollywood celebrities ने birthday की ढेरों बधाईयां भी दीं। जिनमें से बिपाशा एक हैं। उन्होंने खास tweet करते रितेश को और genelia को बधाईयां दी।

You May Also Like

English News