रिलयांस जिओ से एक बार फिर आगे निकला एयरटेल, 8.42 एमबीपीएस हुई डाउनलोड स्पीड

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में रिलायंस जिओ को पछाड़ दिया है। एयरटेल ने मोबाइल नेटवर्क पर जनवरी में सबसे ज्यादा औसतन 8.42 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) डाउनलोड स्पीड दर्ज की है। यह जानकारी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानि ट्राई ने दी है। ट्राई ने मासिक औसत मोबाइल डाटा स्पीड के आंकड़ें पेश किए, जिसमें यह पता चला कि एयरटेल की डाउनलोड स्पीड पहले से लगभग दोगुनी हो गई है। आपको बता दें कि पहले एयरटेल की स्पीड 4.68 एमबीपीएस थी, जबकि अब 8.42 हो गई है। ऐसे में देखा जाए तो अब एयरटेल यूजर्स दोगुनी स्पीड से मूवी समेत सभी कंटेंट डाउनलोड कर पाएंगे।

अभी अभी: अंबानी ने कर दिया बड़ा ऐलान, मार्च के बाद भी मुफ्त रहेगी रिलायंस Jio की सभी सेवाएअभी अभी: वोडाफोन ने निकाला ऐसा प्लान कि जियो की निकल जाएगी जान

रिलायंस जिओ की डाउनलोडिंग स्पीड हुई आधी-

 दूसरी तरफ रिलायंस जिओ की डाउनलोडिंग स्पीड आधी हो गई है। दिसंबर में जिओ के नेटवर्क पर 18.14 एमबीपीएस स्पीड दर्ज की गई थी। जो अब आधी होकर 8.34 एमबीपीएस पर आ गई। सितंबर के बाद से यह तीसरा मौका है, जब एयरटेल के नेटवर्क पर सबसे ऊंची डाउनलोड स्पीड दर्ज हुई है। इसके अलावा वोडाफोन के नेटवर्क पर डाउनलोडिंग स्पीड 6.7 एमबीपीएस (दिसंबर) से बढ़कर 6.8 एमबीपीएस हो गई। वहीं, आईडिया के नेटवर्क पर स्पीड 5 एमबीपीएस (दिसंबर) से बढ़कर 6.62 एमबीपीएस हो गई। इसके साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल के नेटवर्क पर डाउनलोडिंग स्पीड 3.42 एमबीपीएस (दिसंबर) से घटकर जनवरी में 3.16 एमबीपीएस पर आ गई।

 

You May Also Like

English News