रिलांयस जियो लाएगी 4जी VoLTE से चलने वाले फीचर फोन्स

नई दिल्‍ली। रिलायंस ने जियो सिम लॉन्‍च कर पहले ही बाजार में धमाका कर दिया है और कई टेलीकॉम कंपनियों को इससे नुकसान भी उठाना भी पड़ा है। टेलीकॉम कंपनियों को टक्‍कर देने के बाद अब अब इसकी नजर मोबाइल हैंडसेट मार्केट पर है।

reliance_20161028_85539_28_10_2016खबर है कि रिलायंस अगले साल तक बाजार में 4जी से चलने वाले फीचर फोन्‍स भी लॉन्‍च करने की तैयारी में है। यह फीचर फोन्‍स 4जी VoLTE तकनीक पर चलेंगे। दरअसल कंपनी का मानना है कि भले ही बाजार में स्‍मार्टफोन यूजर्स बढ़े हों लेकिन आज भी फीचर फोन्‍स मार्केट के 56 प्रतिशत शेयर पर कब्‍जा किए हुए हैं।

इसके साथ ही टीयर-2 और टीयर-3 शहरों के अनुसार ग्रामीण भारत में आज भी बड़ी संख्‍या में लोग इन मजबूत और भरोसेमंद फोन्‍स का उपयोग करना पसंद करते हैं। यही कारण है कि कई भारतीय मोबाइल कंपनिया मसलन माइक्रोमैक्‍स और इंटेक्‍स अब भी इस सेगमेंट को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है।

एक टेक वेबसाइट के अनुसार जिये अपने VoLTE फीसर फोन्‍स 2017 की पहले क्‍वार्टर में लॉन्‍च करेगी। बता दें कि स्‍मार्टफोन के कम बैटरी बैकअप, भरोसे और मजबूती को लेकर कई लोग इनसे दूरी बनाए रखते हैं और पुराने जमाने के बटन से चलते वाले फीचर फोन्‍य यूज करते हैं। 4जी VoLTE वाले फीचर फोन लॉन्‍च करके रिलायंस इस बड़े मार्केट पर कब्‍जे की तैयारी में है।

You May Also Like

English News