जियो के सिर्फ 1299 रुपए के 4जी फोन की तस्वीर हुई लीक

नई दिल्ली। हाल ही में खबर आई थी कि रिलायंस जियो जल्द ही कम कीमत वाला अपना 4जी फोन लॉन्च करने वाली है। यह भी कहा जा रहा है कि यह कोई स्मार्टफोन नहीं, बल्कि फीचर फोन होगा। खबर है कि जियो के इस 4जी फोन की तस्वीर लीक हो गई है।

जियो के सिर्फ 1299 रुपए के 4जी फोन की तस्वीर हुई लीक

स्‍मार्टफोन से बेहतरीन तस्‍वीरें लेने के लिए अपनाएं ये आइडिया

ये तस्वीर कई वेबसाइट्स और सोशल मीडिया के जरिये फैल रही है। टेक्नोलॉजी ब्लॉग Fonearena ने इस फोन की तस्वीर के साथ लिखा है कि यह एक फीचर्स फोन है, जो कि 4जी सपोर्ट के साथ आता है। इसकी कीमत करीब 1299 रुपए है।

फोन की जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसे देखकर यह नहीं लगाता है कि वह टच स्क्रीन है। यह नोकिया के एक फीचर फोन की तरह ही दिख रहा है। कीपैड पर MyJio, जियो लाइव टीवी, जियो वीडियो और जियो म्यूजिक की शॉर्टकट कीज बनी हैं।

फोन में T9 कीपैड हैं और इसमें टॉर्च के लिए अलग से एक बटन दी है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, जियो नई कैटेगिरी के फोन पर काम कर रहा है। इसके जरिए वह अपने मोबाइल कारोबार व नेटवर्क को ग्रामीण और टियर III बाजारों पर पकड़ बनाना चाहता है। ये फीचर फोन 4 जी कनेक्टिविटी वाला होगा।

वाट्सएप, फेसबुक के नियमन पर केंद्र से जवाब तलब

बताया जा रहा है कि रिलायंस इस साल मार्च तक बाजार में 1,000 से 1,500 रुपए कीमत के दो फीचर फोन उतारने पर काम कर रही है। वर्तमान में सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन करीब 2500 रुपए में मिल रहा है। लावा, इंटेक्स, ZTE और सैमसंग जैसी कुछ कंपनियां इन फोन्स को देश में बेच रही हैं।

रिलायंस की LYF डिवीजन भी है, जो 3,000 रुपए के शुरुआती स्तर से 4 जी वाले स्मार्टफोन बेच रही है। इन फोन की बिक्री जनवरी 2016 में शुरू की गई थी। इसका मकसद अधिक से अधिक लोगों को जियो की 4जी सिम और सेवाएं मुहैया कराना है।

You May Also Like

English News