रिलायंस Jio ने दूसरी कंपनियों को छोड़ा दिया पीछे, बना स्पीड में भी बनी नंबर-1

रिलायंस जियो ने दूसरी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज 4G नेटवर्क बन गया है. भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर TRAI की रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल महीने में जियो स्पीड के मामले में नंबर-1 है. अप्रैल में 19.12 Mbps डाउनलोड स्पीड के साथ जियो की स्पीड सबसे ज्यादा रही.रिलायंस Jio ने दूसरी कंपनियों को छोड़ा दिया पीछे, बना स्पीड में भी बनी नंबर-1
जानिए.. आखिर नवाज शरीफ की बेटी ने अचानक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को क्यों किया फोन और बोला ये…
भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर (TRAI) यह डेटा अपने ऐप MySpeed से जुटाता है जिसके जरिए रियल टाइम स्पीड के आंकड़े मिलते हैं. 16 Mbps इती स्पीड होती है जितने में लगभग 5 मिनट में एक फिल्म डाउनलोड की जा सकती है.

टीआरएआई की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने रिलायंस जियो की डाउनलोडिंग स्पीड 18.48 Mbps दर्ज की गई थी. इतना ही नहीं TRAI के आंकड़ो की मानें तो रिलायंस जियो लगातार स्पीड के मामले चार महीने से नंबर-1 है.

अप्रैल महीने में Idea की डाउनलोड स्पीड 13.70mbps रही जबकि वोडाफोन की स्पीड 13.38mbps दर्ज की गई है. अप्रैल में भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 10.5mbps दर्ज की गई है.

गौरतलब है कि जियो के लॉन्च के बाद से ही इसकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है . इसी का असर है कि अब घरेलू मनोरंजन ऐप जियो टीवी ने इस साल सबसे बड़ी छलांग लगाई है और फेसबुक लाइट को पीछे छोड़ते हुए 301 से 9 पर पहुंच गई है. इस रैकिंग से समझा जा सकता है कि जियो ने कम समय में ही लोगों की बीच अच्छी पकड़ बनाई है.

You May Also Like

English News