रिलीज के नौ महीने बाद भी बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है ये फिल्म, अब बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

आमिर खान की फिल्म दंगल रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है. ताजा खबर ये है कि नितेश तिवारी निर्देशित यह फिल्म हॉन्गकॉन्ग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अब तक की पहली भारतीय फिल्म बन गई है. रिलीज के बाद से अब तक दंगल यहां 23.45 मिलियन हॉन्गकॉन्ग डॉलर यानी लगभग 20 करोड़ रुपये कमा चुकी है.रिलीज के नौ महीने बाद भी बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है ये फिल्म, अब बनाया ये बड़ा रिकॉर्डअभी-अभी: अभिषेक बच्चन के फैंस के लिए आई एक बुरी खबर, जिससे जानकर आपके उड़ जायेंगे होश..

हॉन्गकॉन्ग में रिलीज के अपने पहले ही वीकेंड में इस फिल्म ने 5.2 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली थी. यहां ये फिल्म इसी साल 24 अगस्त को रिलीज हुई थी. वर्ल्डवाइड ये फिल्म अब तक लगभग 300 मिलियन डॉलर कमा चुकी हैं.

चीन के बाद हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर दंगल नंबर 1 

बता दें कि भारत में ये फिल्म दिसंबर 2016 में रिलीज हुई थी. इसकी रिलीज के लगभग एक साल होने को हैं, लेकिन फिल्म अब भी कमाई के नये रिकॉर्ड बना रही है. चीन में तो यह फिल्म पहले ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का रिकॉर्ड बना चुकी है. अब यह हॉन्गकॉन्ग में भी धमाल मचा रही है.

इससे पहले आमिर खान की ही फिल्म 3 ईडियट्स ने हॉन्गकॉन्ग में 23.41 मिलियन हॉन्गकॉन्ग डॉलर की कमाई की थी. आईएएनएस के अनुसार फिल्म हॉन्गकॉन्ग और मकाऊ में 46 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी. पहली बार किसी हिंदी फिल्म को इतनी ज्यादा स्क्रीन्स मिली थीं.

आमिर की ‘दंगल’ ने किया 300 करोड़ का आंकड़ा पार

इस फिल्म की कहानी  हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह के जीवन पर आधारित है. आमिर खान ने इस फिल्म में महावीर फोगाट का किरदार निभाया था. फिल्म में साक्षी तंवर ने आमिर की पत्नी का रोल किया था. फिल्म से फातिमा सना शेख और जायरा वसीम ने बॉलीवुड डेब्यू किया था.

You May Also Like

English News